MP Weather Update

MP Weather Update: एमपी में मौसम ने ली करवट, 3 वेदर सिस्टम हुए एक्टिव, प्रदेश में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार

MP Weather Update: मौसम में बदलाव, 3 वेदर सिस्टम सक्रिय, छाए रहेंगे बादल, आज इन जिलों में बारिश की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2023 / 05:55 PM IST, Published Date : November 28, 2023/5:52 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में नवंबर खत्म होने जा रहा है लेकिन अभी तक कड़ाके की ठंड नहीं पड़ रही है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक नवंबर अंत तक मध्य प्रदेश का मौसम यूही बना रहने का अनुमान है। पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। 29-30 नवंबर को एक और नया सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है, जिससे पूरे हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

एक साथ कई वेदर सिस्टम सक्रिय

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार-बुधवार को जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है। जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। अलग-अलग स्थानों पर बने 3 वेदर सिस्टम से जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर एवं नर्मदापुरम, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। दिसंबर के पहले सप्ताह से तापमान में धीरे धीरे गिरावट आना शुरू होगी, लेकिन तेज ठंड का असर दूसरे हफ्ते से देखने को मिलेगा।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

– MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग ने आज मंगलवार को नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडोरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है।
– MP Weather Update: रायसेन, सीहोर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, शाजापुर, मंदसौर, अशोकनगर, उमरिया, कटनी, सिवनी, जबलपुर, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, देवास, आगर मालवा, नीमच, श्योपुर कला, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और निवाड़ी जिले में भी कहीं गरज-चमक के साथ बारिश और वज्रपात होने की भी चेतावनी जारी की है।

ये भी पढे़ं- MP Assembly Election 2023: बालाघाट में वैलेट पेपर खोलने के मामले में बड़ी कार्रवाई, नोडल अधिकारी को किया निलंबित

ये भी पढे़ं- Kuno Forest Festival: कूनो में शुरू हो रही उत्सव की तैयारी, पैराग्लाइडिंग, साइलेंट डीजे आन साइट रहेंगे मुख्य आकर्षण, जानें कबसे होगा शुरू

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें