MP Weather Update

MP Weather Update: प्रदेश में बारिश का दौर जारी, इन जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी जारी

MP Weather Update पश्चिमी विक्षोभ का असर, छाए रहेंगे बादल, 20 से ज्यादा जिलों में बारिश का अलर्ट, ओलावृष्टि-तेज हवा

Edited By :   Modified Date:  December 2, 2023 / 04:02 PM IST, Published Date : December 2, 2023/4:02 pm IST

MP Weather Update: इन दिनों मध्य प्रदेश में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश में बादलों ने डेरा डाले हुए है। जबलपुर, भोपाल, शहडोल, सागर, ग्वालियर, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं मध्यम से तेज बारिश का दौर भी जारी है। सुबह कोहरे के साथ दिन और रात के तापमान में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग के मुताबिक 7-8 दिसंबर तक मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है। हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के जाते 15 दिसंबर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू होगी।

3-4 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, आज 2 दिसंबर को 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश और ओले गिरने की चेतावनी जारी की गई है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते प्रदेश में फिलहाल 3-4 दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। 5-6 दिसंबर से फिर मौसम में बदलाव आना शुरू होगा और बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। हालांकि 8-9 दिसंबर तक कहीं कहीं हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी रहने का अनुमान है। अगले हफ्ते से प्रदेश में ठंड क असर तेज होने लगेगा और तापमान में भी गिरावट आएगी। इस दौरान सुबह ओस के साथ कोहरा देखने को मिलेगा। 15 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो सकती है।

दिसंबर के दूसरे हफ्ते से तेज होगा ठंड का असर

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो 2-3 दिन तक जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ वर्षा व कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। ग्वालियर में भी अगले 48 घंटों के दौरान बादल छाए रहेंगे। इस दौरान ग्वालियर-चंबल संभाग में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बारिश भी हो सकती है। ग्वालियर में भी पूर्वी हवाओं के कारण वातावरण में नमी बरकरार रहेगी।वही 6 दिसंबर के बाद मौसम साफ होगा और उत्तरी हवाओं के कारण पारे के गिरते ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी। इंदौर में अलनीनो के प्रभाव से दिसंबर के पहले सप्ताह में ठंड का असर सामान्य रहेगा लेकिन दूसरे सप्ताह में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने के कारण ठंड का प्रभाव बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- Congress Poster: मतगणना से पहले कांफइडेंट नजर आई कांग्रेस, पीसीसी के बाहर लगा बधाई पोस्टर

ये भी पढ़ें- Narottam Mishra on CM Face: क्या MP में UP की तर्ज पर डिप्टी CM फेस भी होंगे? सवाल पर नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें