MP Weather update

एक बार फिर प्रदेश में बादल छाने और बारिश की संभावना, नहीं तपेगी मई, जानें आने वाले दिनों का हाल

MP Weather update 2 दर्जन जिलों में बारिश के आसार, तेज हवा-आंधी की आशंका, सोमवार के बाद फिर बदलेगा मौसम, चक्रवात का दिखेगा प्रभाव!

Edited By :   Modified Date:  May 6, 2023 / 04:28 PM IST, Published Date : May 6, 2023/4:28 pm IST

MP Weather update: मध्य प्रदेश के मौसम में बार-बार बदलाव का दौर जारी है। आज शनिवार को बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनने जा रहा है, जो रविवार को कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होगा और चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो शनिवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 7 और 8 मई को बादल छाए रहेंगे। 8 मई तक प्रदेश में बादल छाने के साथ हल्की बारिश जारी रहने का अनुमान है। वही 40 से 50Km प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं। इधर, 15 मई तक लू चलने की संभावना नहीं है।

MP Weather update: एमपी मौसम विभाग की मानें तो वर्तमान में कोई मजबूत सिस्टम एक्टिव नहीं है, इसके चलते 8 मई के बाद भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। इसके अलावा भोपाल, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम के जिलों के साथ गुना-ग्वालियर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। यहां पर 30 से 40km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है। 15-20 मई तक प्रदेश में हीट वेव और तेज गर्मी पड़ने की संभावना कम ही है, लेकिन मई के अंत में गर्मी का असर देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- दीपक जोशी के अंदर बह रहा राजनीति के संत का खून, कांग्रेस दावेदारी पर लेगी फैसला!

ये भी पढ़ें- टिकट मिली तो बुधनी से लड़ूंगा चुनाव, कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद दीपक जोशी का बड़ा बयान

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें