MP Weather rain alert

मौसम में घुली ठंडक, गर्मी से मिली राहत, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर का हाल

MP Weather rain alert पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, 4 संभागों समेत कई जिलों में बारिश-आंधी, बिजली गिरने-चमकने की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2023 / 05:30 PM IST, Published Date : April 24, 2023/5:30 pm IST

MP Weather rain alert: नॉर्थ वेस्ट मध्य प्रदेश के ऊपर चक्रवात बनने और एक ट्रफ लाइन नार्थ वेस्ट एमपी से दक्षिण तमिलनाडु से गुजरने के कारण मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर परिवर्तन आ गया है। अगले 48 घंटों तक फिर बारिश, आंधी और तेज हवा के आसार है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज 24 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते सोमवार को बारिश के साथ बादल छाएंगे और तेज हवा भी चल सकती है। 29 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिसके चलते फिर मौसम बिगड़ सकता है।

एक्टिव होगा नया सिस्टम

MP Weather rain alert: एमपी मौसम विभाग की मानें तो 24 अप्रैल को जम्मू कश्मीर में नया पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जिससे अरब सागर से नमी आना शुरू हो जाएगी। इसका असर 26 अप्रैल तक देखने को मिलेगा। आज सोमवार को प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभाग में कहीं-कहीं समेत भोपाल, सीहोर, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना में हल्की बारिश हो सकती है।अप्रैल अंत तक प्रदेश में बादल छाने और ग्वालियर-चंबल संभाग समेत कई जिलों में कहीं-कहीं तेज हवा और गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। इन जिलों में कहीं-कहीं 30 से 40Km प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी भी चल सकती है।

इन जिलों में आंधी-बारिश

MP Weather rain alert: एमपी मौसम विभाग की मानें तो मध्यप्रदेश और राजस्थान के ऊपर चकव्राती क्षेत्र बना हुआ है और एक ट्रफ पश्चिमी बंगाल, सिक्किम होते हुए छत्तीसगढ़ , बिहार, झारखंड की और बढ़ रहा है। इसके असर से 27 अप्रैल तक जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाए रहेंगे कहीं-कहीं ब्रजपात व हल्की वर्षा भी हो सकती है।अगले 24 घंटे के दौरान जबलपुर सहित संभाग के मंडला, डिंडौरी, सिवनी सहित रीवा, सतना, दमोह, उमरिया सहित अन्य जिलों में तेज हवा के साथ गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा की संभावना है।इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने या चमकने के भी आसार हैं।वही 29-30 अप्रैल को फिर से नया सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे वेदर में फिर बदलाव आएगा।

अगले 48 घंटों तक जारी रहेगी बारिश

MP Weather rain alert: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, 24 अप्रैल को रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभाग में कहीं-कहीं समेत भोपाल, सीहोर, ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना में हल्की बारिश हो सकती है। नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन,उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में भी बूंदाबांदी के आसार है। वही 25 अप्रैल को नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह और छतरपुर में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Samsung fold को टक्कर देने आ रहा Xiaomi MIX Fold 3, वायरलेस चार्जर के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

ये भी पढ़ें- लाडली संविदा बहना! स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनोखा प्रदर्शन, हाथों में महंदी लगाकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें