IMD issued warning in 11 states in USA

यहां तूफान ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 32 लोगों की मौत, IMD ने 11 राज्यों में जारी की चेतावनी

यहां तूफान ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 32 लोगों की मौत, IMD ने 11 राज्यों में जारी की चेतावनी

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2023 / 11:28 AM IST, Published Date : April 3, 2023/11:27 am IST

वेन : IMD issued warning in 11 states in USA : अमेरिका के दक्षिण और मध्य पश्चिम से उत्तर पूर्व की दिशा में बढ़ रहे तूफान से मची तबाही के कारण कम से कम 32 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि तूफान अरकंसास की राजधानी से इलिनोइस की ओर बढ़ा था, जहां उसके प्रभाव से एक संगीत समारोह स्थल की छत ढह गई। समारोह स्थल में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। क्षेत्र में हालांकि लोग तूफान से संभावित क्षति को लेकर आशंकित थे।

Read More : Banking Crisis: विलय के बाद नौकरी से निकाले जाएंगे इस बैंक के 30000 से अधिक कर्मचारी! यहां की सरकार के इस फैसले के बाद मचा हड़कंप

रविवार को मौत का आंकड़ा बढ़ता गया। राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक बयान में कहा, ‘‘हम अब भी बवंडर से मची तबाही का आकलन कर रहे हैं। हम जानते हैं कि समूचे अमेरिका में लोग अपने प्रियजनों के खोने का शोक मना रहे हैं, आपदा से घायल लोगों के स्वस्थ होने की खबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तथा अपने घरों और व्यवसाय के स्थानों से मलबा छांट रहे हैं।’’

बाइडन ने इससे पहले देश के अधिकतर क्षेत्रों को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया था और वहां संघीय संसाधन एवं वित्तीय सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया था। तूफान के प्रभाव से अरकंसास में कम से कम पांच लोगों की मौत हुई। अरकंसास की गवर्नर सारा हकाबी सैंडर्स पहले ही आपातकाल की घोषणा कर चुकी हैं और नेशनल गार्ड को सहायता के लिए बुलाया है। तूफान से 11 राज्यों में तबाही मचने और कई मकानों एवं कारोबारी संस्थानों के क्षतिग्रस्त होने, पेड़ों के गिरने तथा आसपास के इलाकों में क्षति पहुंचने की खबरें हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है। इसके साथ ही सभी को सावधान रहने की सलाह दी है।

Read More : पहले रामलीला फिर रास रचाते नजर आए विधायक जी, साड़ी पहनकर डांस करने का वीडियो वायरल 

IMD issued warning in 11 states in USA : राष्ट्रीय मौसम सेवा ने रविवार को पुष्टि की कि बवंडर से ब्रिजविले, डेलावेयर में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। डेलावेयर राज्य पुलिस ने बताया कि रविवार रात को तूफान से बुरी तरह क्षतिग्रस्त एक मकान में एक व्यक्ति का शव मिला। तूफान से टेनेसी के एक काउंटी में नौ लोगों की, इंडियाना में पांच और इलिनोइस में चार लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा तूफान जनित घटनाओं में अलबामा और मिसिसिपी में भी लोगों की मौत हुई है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers