Weather Update Today

Weather Update Today : राजधानी समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today : दिल्ली के मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ और मध्य दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है।

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 11:04 AM IST, Published Date : March 3, 2024/11:04 am IST

नई दिल्ली : Weather Update Today : देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मौसम ने करवट ली है। दिल्ली के मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ, कर्तव्य पथ और मध्य दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है। अचानक हुई बारिश के कारण इन इलाकों में तापमान में भी गिरावट आई है। ग्रेटर कैलाश, इंडिया गेट, आरके पुरम और जनपथ सहित दिल्ली के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश हुई। वहीं, दूसरी ओर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : MS Dhoni & Bravo Played Dandiya: अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग में एमएस धोनी और ड्वेन ब्रावो ने गुजराती स्टाइल में खेला डांडिया, लूटी वाहवाही 

IMD ने दी मौसम की जानकारी

Weather Update Today :  IMD ने उत्तर-पश्चिम भारत में गंभीर मौसम की स्थिति की सूचना दी थी। IMD की ओर से मिली जानकारी के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी अफगानिस्तान और इसके आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में स्थापित हुआ है। इसके कारण उत्तर-पश्चिमी अरब सागर तक एक ट्रफ रेखा फैली हुई है। यह मौसम के मिजाज को प्रभावित कर रहा है। 3 मार्च तक इसके बने रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें : Bharat Jodo Nyay Yatra : राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान हुई जोरदार धक्का मुक्की, आपस में भिड़े युवक कांग्रेस के नेता और सुरक्षाबल के जवान 

IMD ने जारी की चेतावनी

Weather Update Today :  मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों में उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव होगा। IMD ने जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। IMD ने पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश की चेतावनी दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp