MP Weather News

MP Weather News: नए सिस्टम एक्टिव होने पर बदलेगा मौसम का मिजाज, छाएगा कोहरा बढ़ेगी ठंडक, देखें आने वाले दिनों का हाल

MP Weather News नई मौसम प्रणाली से फिर बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, बारिश के भी आसार, इन जिलों में छाएगा कोहरा-बढ़ेगी ठंड

Edited By :   Modified Date:  December 17, 2023 / 05:57 PM IST, Published Date : December 17, 2023/5:57 pm IST

MP Weather News: भोपाल। मध्य प्रदेश में मौसम में लगातार बदलाव जारी है। सुबह और रात को कोहरे की धुंध का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन एमपी में एक बार फिर जल्द ही मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलने वाला है। दिसंबर के अंत में नया सिस्टम एक्टिव होने जा रहा है जिसके प्रभाव से एक बार फिर पूरे प्रदेश बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई जा रही है। हालांकि आने वाले 3 से 4 दिन मौसम ऐसा ही बना रहने का अनुमान है।

इन जिलों में आज कोहरे का अलर्ट

MP Weather News: एमपी मौसम विभाग ने रविवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों जैसे ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं हल्के कोहरा छाए रहने का अनुमान है, जबकि प्रदेश के सभी जिलों का मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई है। आज कल में उत्तरी मध्य प्रदेश में धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है।दिसंबर अंत से प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं। वही तापमान में तेजी से गिरावट के साथ कोहरा और शीतलहर का भी असर दिखाई दे सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा मौसम

MP Weather News: मध्यप्रदेश मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह में 22 दिसंबर को नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में बदलाव आने की संभावना है। इसके असर से बादल छाने के साथ 23 और 24 दिसंबर को प्रदेश के कई जगहों पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी भी हो सकती है। साथ ही एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस जम्मू कश्मीर हिमालय से पहाड़ी क्षेत्रों में सक्रिय होगा, जिसका प्रभाव एमपी के साथ यूपी भी दिखाई देगा और कोहरे छा सकता है। वही दिन के तापमान में गिरावट तो रात के तापमान 1 से 2 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के असर खत्म होते ही बाद प्रदेश में तेज ठंड का दौर शुरू होगा।

ये भी पढ़ें- Some Beautiful Flowers In The World: क्या आपने कभी देखे है ये अतरंगी फूल, इन्हें देख हैरान रह जाएंगे आप

ये भी पढ़ें- Gas Cylinder In 600 rs: मात्र 600 रुपए में LPG सिलेंडर, जानें कैसे उठा सकते है इस स्कीम का फायदा

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें