MP Weather Update

MP Weather Update: बदलने जा रहा है मौसम की मिजाज, इन जिलों में कोहरे और धुंध के साथ बारिश के आसार

MP Weather Update अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम, आज 4 संभागों में बारिश के आसार, छाए रहेंगे बादल, कई क्षेत्रों में कोहरा-धुंध

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2023 / 05:18 PM IST, Published Date : December 7, 2023/5:18 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। अलग-अलग स्थानों पर सक्रिय चक्रवातो का असर एमपी में देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग के अनुसार 9 से 10 दिसंबर तक मौसम यूं ही बने रहने के आसार है। इसके अलावा जबलपुर और शहडोल संभाग में बारिश का असर देखने को मिलेगा। इस दौरान कई जिलों में धुंध और कोहरा भी छाया रहेगा।

इन जिलों में कोहरे और बारिश की चेतावनी

MP Weather Update: इधर, 11 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने वाला है, जिससे 15 दिसम्बर के बाद प्रदेश में तेज ठंड के साथ शीत लहर का असर देखने मिल सकता है। एमपी मौसम विभाग की मानें तो आज गुरूवार को शहडोल संभाग जबलपुर संभाग के साथ-साथ नर्मदा पुरम और रीवा संभाग में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है, वहीं ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर बूंदाबांदी के साथ-साथ घने कोहरे के आसार है।

MP Weather Update: इसके अलावा भोपाल, कटनी, दमोह, सागर, नरसिंहपुर के साथ साथ देवास, उज्जैन, इंदौर, आगर मालवा में भी बादल छाने के साथ-साथ बूंदाबांदी हो सकती है। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-चंबल, रीवा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं घना या मध्यम कोहरा छाए रह सकता है। ग्वालियर में अगले चार दिन तक न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी, जबकि अधिकतम तापमान में ज्यादा परिवर्तन नहीं होगा।

क्या कहता है एमपी का मौसम विभाग

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में अभी दो से तीन तरह के वेदर सिस्टम सक्रिय है, एक पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है। इसके वेदर सिस्टम के प्रभाव से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना है, इसके अलावा चक्रवाती तूफान मिचौंग आंध्र प्रदेश के तट से टकराने के बाद कुछ कमजोर हो गया है। इन मौसम प्रणालियों से अरब सागर से नमी आ रही है और एमपी के मौसम में बार-बार बदलाव देखने को मिल रहा है। वही 11 दिसंबर को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और ठंड का असर तेज होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें- Rajasthan Desi Ghee For Ramlala: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और अखंड ज्योती के लिए राजस्थान से आया नजराना, बैलगाड़ी से अयोध्या पहुंचा 600 किलो देसी घी

ये भी पढ़ें- MP’s Next CM Face: एमपी की सीएम रेस में शामिल “मैन ऑफ डेवलपमेंट”, बनाए जा सकते है नए मुख्यमंत्री

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें