#SarkaronIBC24: विधानसभा में हार के बाद अब लोकसभा में जीत की तलाश, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे भी कतार में... |

#SarkaronIBC24: विधानसभा में हार के बाद अब लोकसभा में जीत की तलाश, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे भी कतार में…

ग्वालियर-चंबल इलाके से विधानसभा चुनाव में हारने वाले बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज अब लोकसभा टिकट पाने के लिए कवायद तेज कर दी है.. संभाग में कुल चार लोकसभा सीटें आती हैं.. ग्वालियर, मुरैना, गुना और भिंड..

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2023 / 11:54 PM IST, Published Date : December 23, 2023/11:54 pm IST

#SarkaronIBC24 : भोपाल। मध्य प्रदेश में जो नेता विधानसभा का चुनाव हार गए…. वे अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। हालत ये है… ग्वालियर-चंबल संभाग में एक नही, दो नही बल्कि एक दर्जन से ज्यादा कांग्रेस ओर बीजेपी के नेता है। जो अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा से लेकर….. नरोत्तम मिश्रा, डा. गोविंद सिंह, पूर्व मंत्री केपी सिंह ओर ईमरती देवी के नाम शामिल हैं। यानि कि…. अब यह दिग्गज हार के बाद पांच साल के राजनीतिक वनवास से निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं।

ग्वालियर-चंबल इलाके से विधानसभा चुनाव में हारने वाले बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज अब लोकसभा टिकट पाने के लिए कवायद तेज कर दी है.. संभाग में कुल चार लोकसभा सीटें आती हैं.. ग्वालियर, मुरैना, गुना और भिंड..
इन चारों सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस की टिकट पर कई नेता अपनी दावेदारी करने में जुट गए हैं.

read more: चीन : सर्जरी के दौरान चिकित्सक ने बुजुर्ग के सिर में मुक्के मारे, वीडियो के बाद लोगों में आक्रोश

बात करें ग्वालियर लोकसभा सीट की तो कांग्रेस से- लाखन सिंह यादव, प्रवीण पाठक जोर लगा रहे हैं..
वहीं बीजेपी से- भारत सिंह कुशवाहा, माया सिंह, नरोत्तम मिश्रा और अनूप मिश्रा जैसे दिग्गज रेस में हैं..

मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट की बात करें..
कांग्रेस से- डॉ गोविंद सिंह, बैजनाथ कुशवाहा, सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू टिकट की दौड़ में हैं..
इधऱ बीजेपी से- अरविंद भदौरिया, भारत सिंह कुशवाहा, गिरिराज दंडोतिया का नाम शामिल है..

गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट
कांग्रेस से- केपी सिंह, लक्ष्मण सिंह, गोपाल सिंह डग्गी राजा रेस में हैं..
तो बीजेपी से नरोत्तम मिश्रा, महेंद्र सिंह सिसोदिया

भिंड लोकसभा सीट
कांग्रेस से प्रागीलाल जाटव और पंकज कनेरिया अपना दावा ठोंक रहे हैं..
वहीं बीजेपी से- विधानसभा चुनाव हार चुके लाल सिंह आर्य, इमरती देवी, घनश्याम पिरोनिया की दावेदारी है..

यानी विधानसभा चुनाव हारने वाले BJP के आठ पूर्वमंत्री और 2 पूर्व विधायक लोकसभा चुनाव के लिए टिकट की दौड़ में नजर आएंगे.. हारे हुए नेताओं की लोकसभा चुनाव में टिकट दावेदारी को बीजेपी नेता हक मानते हैं..

read more: अरब सागर में व्यापारिक जहाज पर ड्रोन से हमला, चालक दल में 21 भारतीय समेत 22 सदस्य थे शामिल

वही ग्वालियर चंबल अंचल से हारने वाले कांग्रेस के 10 बड़े नेता भी लोकसभा चुनाव में टिकट के लिए दावेदार के तौर पर नजर आने वाले हैं..जो नेता टिकट की दावेदारी कर रहे हैं उनका यही मानना है कि हर नेता टिकट की उम्मीद रखता है..

यानी ग्वालियर चंबल अंचल में लोकसभा की चारों सीट पर टिकट की दौड़ शुरु हो चुकी है..जो नेता विधानसभा चुनाव हारें हैं, वो पांच साल के राजनीतिक वनवास से निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं.. ऐसे में तय है कि लोकसभा चुनाव के लिए दोनों पार्टी में टिकट की दौड़ दिलचस्प होने वाली है।

नासिर गौरी आईबीसी24 ग्वालियर