CG Assembly Winter Session

‘ये विधानसभा जिस क्षेत्र में है उस क्षेत्र का मैं…’, भरे सदन में अनुज शर्मा ने कही ये बात

'ये विधानसभा जिस क्षेत्र में है उस क्षेत्र का मैं...', भरे सदन में अनुज शर्मा ने कही ये बात! CG Assembly Winter Session

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 02:02 PM IST, Published Date : December 19, 2023/2:02 pm IST

रायपुर: CG Assembly Winter Session छत्तीसगढ़ विधानसभा को आज नया अध्यक्ष मिल गया है। पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को आज विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष रखा। जिसका समर्थन उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने भी किया। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए रखा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसका समर्थन किया। 5 प्रस्ताव रखा गया। सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया।

Read More: Death In China: कोरोना विस्फोट के बीच चीन में इस वजह से 100 लोगों की मौत.. 200 से ज्यादा गंभीर, बढ़ सकता है आंकड़ा

CG Assembly Winter Session इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह को बधाई दी। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सहित विपक्ष को भी बधाई दे देते हुए कहा कि इन्होंने परंपरा को कायम रखा। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष केंद्र में मंत्री , सांसद विधायक और मुख्यमंत्री रहे हैं इन्हें सदन का लंबा अनुभव है। इनका सहयोग और मार्गदर्शन मुझे सदैव मिलता रहा है आगे भी मिलता रहेगा।

Read More: CG Vidhansabha Live: नेता प्रतिपक्ष डॉ महंत ने डॉ रमन से कहा.. “हम दोनों की बहुत जमती थी जो बहुत लोगों को खटकती थी”.. गाया ये गीत..

इस मौके पर विधायक अनुज शर्मा ने भी डॉ रमन को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। विधायक अनुज ने कहा कि ये सौभाग्य की बात है कि तीन राज्यों का निर्माण हुआ और तीन राज्यों पर अपनी संसदीय परम्परा के कारण छत्तीसगढ़ ने पूरे देश में जो प्रतिष्ठा अर्पित की है, वो यहां के इस पवित्र संसदीय व्यवस्था की वजह से, इस विधानसा की वजह से है। और ये मेरा सौभाग्य है कि ​​ये परिसर जिस क्षेत्र में है मुझे वहां से प्रतिनिधित्व करने का मौका लगा है। इस क्षेत्र के जनप्रतिनिधि के रूप में मैं आपका मुख्यमंत्री का नेता प्रतिपक्ष का सभी विधायकों का अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष जी आपकी गंभीरता सौम्यता और आपकी बड़पन को हम सबने अनुभव किया है और हम सब नए विधायक के रूप में जनप्रतिनिधि के रूप में सदन में आए हैं। आपका संरक्षण और आपका मार्गदर्शन हमसब के लिए सौभाग्य की बात होगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp