CG BJP Ghoshna Patra: कांग्रेस के किसान कर्जमाफी के नहले पर भाजपा का दहला, जानिए क्या है घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ियों के लिए? | CG BJP Big Announcement on Ghoshna Patra 2023 PDF

CG BJP Ghoshna Patra: कांग्रेस के किसान कर्जमाफी के नहले पर भाजपा का दहला, जानिए क्या है घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ियों के लिए?

कांग्रेस के किसान कर्जमाफी के नहले पर भाजपा का दहला, जानिए क्या है घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ियों के लिए?! CG BJP Ghoshna Patra 2023 PDF

Edited By :   |  

Reported By: Rajesh Mishra

Modified Date:  October 24, 2023 / 12:13 PM IST, Published Date : October 24, 2023/12:10 pm IST

रायपुर: CG BJP Ghoshna Patra 2023 PDF छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब जनता और भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के कार्यकर्ताओं को घोषणा पत्र का बेकरारी से इंतजार है। कांग्रेस और बीजेपी घोषणा पत्र बनाने की कयावद में लगी हुई है। दोनों ही पार्टियों का घोषणा पत्र करीब करीब तय भी है, लेकिन दोनों ही पार्टियों धान की कीमत पर अपने-अपने पत्ते नहीं खोल रही हैं।

Read More: Naxalites boycotted elections: विधानसभा चुनाव का नक्सलियों ने किया बहिष्कार, प्रेस नोट जारी कर राजनीतिक पार्टियों को दी ये धमकी…

CG BJP Ghoshna Patra 2023 PDF छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर जनता की निगाहें भाजपा और कांग्रेस के घोषणा पत्र पर टिकी हुई हैं। पहले चरण का चुनाव 7 नवम्बर को है, लेकिन अभी तक किसी भी पार्टी ने घोषणा पत्र जारी नहीं किया है। सूत्रों के मुताबिक GFXIN बीजेपी का फोकस धान की कीमत के साथ मुफ्त शिक्षा, कर्मचारियों के नियमितिकरण, आयुष्मान योजना को ओडिशा की तर्ज पर लागू करने और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर है। बीजेपी घोषणा पत्र समिति के सदस्य चंद्रशेखर साहू का कहना है कि हमारे पास मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के धान, किसान और गोबर का तोड़ है।

Read More: satta matta: ऑनलाइन सट्टेबाजों के खिलाफ पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, क्रिकेट मैच पर हाईटेक सट्टा लगाते 6 सटोरिए गिरफ्तार…

वहीं, कांग्रेस का फोकस धान की कीमत के बाद किसानों की कर्जमाफी और गोबर खरीदी का दाम बढ़ाने पर है, साथ ही जाति जनगणना, आवास योजना, महंगाई कम करने पर भी फोकस रहेगा। इसके लिए पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करने का वादा हो सकता है। घोषणा पत्र को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज भी कसा।

Read More: CG Congress Election 2023: छत्तीसगढ़ के 75 लाख लोग देंगे कांग्रेस को वोट? भूपेश बघेल का मास्टर स्ट्रोक लगाएगा भाजपा की लंका!

इस बार कांग्रेस की तर्ज पर बीजेपी ने भी जनता से सुझाव लेकर अपने घोषणा पत्र को तैयार किया है। बीजेपी का दावा है कि जन घोषणा पत्र जनभावना के अनुरूप होगा, और भाजपा उन्हीं वादों को शामिल करेगी, जिसे वो धरातल पर पूरा कर सकेगी। तो वहीं कांग्रेस का दावा है कि पिछले चुनाव की तरह इस बार भी जनता कांग्रेस के घोषणा पत्र पर विश्वास जताकर सत्ता में काबिज होगी। फिलहाल चुनावी सरगर्मियों के बीच घोषणा पत्र को लेकर वेट एंड वॉच के हालात हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp