Dhanendra Sahu big statement on IBC24

Abhanpur Vidhan Sabha Result 2023 : हिंदुत्व का मुद्दा और ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकता है हार का कारण, IBC24 पर बोले धनेंद्र साहू

Abhanpur Vidhan Sabha Result 2023 : धनेंद्र साहू ने कहा हिंदुत्व का मुद्दा और ईवीएम से छेड़छाड़ इस हार का कारण हो सकता है।

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2023 / 02:16 PM IST, Published Date : December 3, 2023/2:16 pm IST

रायपुर : Abhanpur Vidhan Sabha Result 2023 : छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना होनी है। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी के नेताओं को बेसब्री से चुनाव के परिणामों का इंतजार है। प्रदेश की सभी 90 विधानसभाओं में 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। प्रदेश में सामने आए रुझानों ने सबको चौंका दिया है शुरूआती रुझान में भाजपा को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है। अब तक भाजपा ने दो सीटों पर जीत हासिल कर ली है। भाजपा ने अभनपुर और राजनांदगांव में जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha Result 2023: अभनपुर में भाजपा ने हासिल की बड़ी जीत.. इंद्र कुमार साहू ने करीब 15 हजार वोटों से कब्जाई सीट

Abhanpur Vidhan Sabha Result 2023 : वहीं अभनपुर में विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी इंद्रकुमार साहू ने 15 हजार से जायदा वोटों से जीत हासिल की है। वहीं इनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी और सीनियर नेता धनेंद्र साहू का पहला बयान सामने आया है। धनेंद्र साहू ने IBC24 से बात करते हुए कहा कि, यह अप्रत्याशित परिणाम है। उन्होंने आगे कहा कि जिन बातों पर हम कभी नहीं हारें वहां पर भी बड़ी पराजय मिली। धनेंद्र साहू ने कहा हिंदुत्व का मुद्दा और ईवीएम से छेड़छाड़ इस हार का कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें : धरसींवा से अनुज ने दिखाई कलाकारी, चल रहे 31500 वोटों से आगे, जानें रायपुर संभाग के बाकी सीटों का हाल 

दो चरणों में हुआ था मतदान

Abhanpur Vidhan Sabha Result 2023 : बता दें कि, प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न हुआ था। पहले चरण की 20 सीटो के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था। वहीं दूसरे चरण में 70 विधानसभा सीटो के लिए मतदान हुआ था। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था। दूसरे चरण में प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान का प्रतिशत 2018 के विधानसभा चुनाव के मतदान प्रतिशत से कुछ कम है। 2018 के विधानसभा चुनाव में 76.88 मतदाताओं मतदाताओं ने मतदान किया था। बता दें कि, कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में एकतरफा जीत हासिल की थी। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 65 सीटें जीती थी और बहुमत का आंकड़ा पर करते हुए छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार बनाई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp