जन्मदिन पर अश्लील डांस से BJP प्रत्याशी ने बटोरी सुर्खियां, श्याम बिहारी पर लगे आदिवासियों की जमीन हड़पने समेत ये आरोप, आसान नहीं मनेंद्रगढ़ में जीत |

जन्मदिन पर अश्लील डांस से BJP प्रत्याशी ने बटोरी सुर्खियां, श्याम बिहारी पर लगे आदिवासियों की जमीन हड़पने समेत ये आरोप, आसान नहीं मनेंद्रगढ़ में जीत

Manendragarh Assembly Election 2023: पूर्व विधायक ने 100 एकड़ से भी ज्यादा की जमीन पर कब्जा किया है। उन्होंने मां और पत्नी के नाम से 10 एकड़ से ज्यादा की जमीन का फर्जी दस्तावेज देकर वन अधिकार पट्टा हासिल किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 14, 2023 / 10:36 PM IST, Published Date : November 14, 2023/10:33 pm IST

Manendragarh Assembly Election 2023: मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का प्रचार कल शाम थम जाएगा। इसी बीच सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंक चुके हैं, प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी यह कह पाना मुश्किल है लेकिन अगर मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्रमांक दो की बात करें तो यहां पर भाजपा ने पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है, वहीं कांग्रेस ने अधिवक्ता रमेश सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। यहां भाजपा की अपेक्षा कांग्रेस की राह आसान लग रही है, क्योंकि यहां पर विधायक विनय जायसवाल ने पूर्व में मनेंद्रगढ़—चिरमिरी को जिले का दर्जा दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, राज्य में 15 साल शासन करने के बाद भी भाजपा ने मनेंद्रगढ़ को जिला का दर्जा ​नहीं दिया। दूसरी वजह यह भी है कि भाजपा ने पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल को प्रत्याशी बनाया जिनपर पूर्व में तमाम आरोप लग चुके हैं। ऐसे में उनकी जीत की राह मुश्किल नजर आ रही है।

जन्मदिन पर अश्लील डांस कराने का आरोप

मनेंद्रगढ़ विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल पर अपने जन्मदिन पर बार बालाओं से अश्लील डांस कराने के भी आरोप लग चुके हैं। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मनेंद्रगढ़ सीट से बीजेपी प्रत्याशी श्याम बिहारी जायसवाल के बर्थडे के दिन ऐसा वीडियो सामने आया था, जिसे लेकर वो विरोधी पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गए थे। अश्लील डांस को लेकर कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने बीजेपी पर करारा हमला किया था और बीजेपी के पूर्व विधायक पर हमला करते हुए कहा कि उनके जन्मदिन पर किस तरह से बार बालाओं के नृत्य का अश्लील कार्यक्रम हुआ। महिलाओं को आरक्षण और सशक्तिकरण करने की बात करने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक का ये ही असली चरित्र है।

read more: #IBC24ElectionLive: क्या शिवराज सिंह चौहान फिर बनेंगे मध्यप्रदेश के CM?.. जानिए कैलाश विजयवर्गीय ने किस तरह दिया इस अहम सवाल का जवाब

बीजेपी नेता 1 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाने ग्राम पंचायत बरदर पहुंचे थे। विधायक के जन्मदिन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांव में डांस के कार्यक्रम का आयोजन किया। मंच पर बकायदा पूर्व विधायक के जन्मदिन की फ्लेक्सी भी लगाई गई। पूर्व विधायक के जन्मदिन के मौके पर बार गर्ल ने जमकर ठुमके लगाए। साथ ही पूरी रात गांव में अश्लील डांस का भी नजारा देखने को मिला। बार बालाओं पर पैसे लुटाते हुए पूर्व विधायक के समर्थक भी मंच पर साथ डांस करते हुए दिख रहे थे, पूर्व विधायक ने अश्लील डांस को छत्तीसगढ़ की संस्कृति बताया । इस दौरान मंच से खुद पूर्व विधायक ने कहा कि ये केवल नाचा नहीं, हमारी संस्कृति है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा जब बाजा बजता है, तो लड़का हो, जवान या फिर बूढ़ा नाचा में अपना मौसम बनाते हैं।

आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ जमीन पर कब्जा करने का आरोप

कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल ने बीजेपी के पूर्व MLA श्याम बिहारी जायसवाल पर फर्जी दस्तावेज बनाकर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया था। पूर्व विधायक ने 100 एकड़ से भी ज्यादा की जमीन पर कब्जा किया है। उन्होंने मां और पत्नी के नाम से 10 एकड़ से ज्यादा की जमीन का फर्जी दस्तावेज देकर वन अधिकार पट्टा हासिल किया है। इसकी शिकायत उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पत्र लिखकर की थी और इसकी जांच कराए जाने की मांग की है। दो अलग-अलग केस में फर्जी दस्तावेजों के जरिए जमीन घोटाले को अंजाम दिया गया है। पहले केस में उनकी पत्नी के प्रकरण में राशन कार्ड लगाया गया है, लेकिन मां के प्रकरण में पहचान के लिए राशन कार्ड न लगाकर धोखाधड़ी की गई है। वन अधिकार पट्टा के अधिनियम के अनुसार व्यक्तिगत पट्टा परिवार के लिए जारी किया जाता है। एक ही परिवार के दो व्यक्तियों का पट्टा नहीं बन सकता है। वहीं इनके तीन पीढ़ियों के कब्जे का कोई भी दस्तावेज पेश नहीं किया गया है। अपना नाम छिपाने के लिए मां और पत्नी के नाम से वन अधिकार पट्टे का बड़ा फर्जीवाड़ा किया गया है। नियम के मुताबिक 10 एकड़ से अधिक भू-स्वामित्व परिवार वन अधिकार पट्टा के लिए पात्रता नहीं रख सकता।

read more: महादेव ऐप मामले में सदस्यों के नाम रेलिगेयर में हिस्सेदारी अधिग्रहण को रोकने का प्रयास: बर्मन परिवार

पूर्व विधायक ने अधिकारियों को कहे अपशब्द

बीजे जून महीने में भरतपुर विधानसभा में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दुर्गा शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी और जमानत के बाद भी श्याम बिहारी जायसवाल मर्यादा को तार तार करते शब्दों के तीर छोड़े थे। पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, इस वीडियो में पूर्व विधायक पुलिसकर्मियों को अपशब्द कहते दिखाई दे रहे थे, वायरल वीडियो में पूर्व विधायक श्याम बिहारी ने कहा कि “दुर्गा शंकर मिश्रा तीन बार के उपाध्यक्ष हैं और इनको एसडीएम और तहसीलदार हू आर यू बोलते हैं” इसी वायरल वीडियो में श्याम बिहारी चेतावनी भरे लहजे में कहते हैं कि “तेरे को अगर दुर्गा शंकर पलट कर बोल देता कि मेरा नाम दुर्गा शंकर है, रिश्ते में तेरा बाप लगता हूं तो क्या होता, मैं पूछता हूं हू आर यू. तू नौकरी करने आया है या यहां गुंडई करने” पुलिस के अधिकारियों को भरे मंच से अपशब्द कहते हुए कहा “तुमको शर्म नहीं आती है”

महिला महापौर को खुले मंच से बताया शराबी

बता दें कि बीते दिनों चिरमिरी में भारतीय जनता पार्टी की एक आमसभा के दौरान भाजपा के पूर्व विधायक श्याम बिहारी जयसवाल ने मंच से कहा था कि मनेंद्रगढ़ में क्लब बार संचालित है जहां शराबियों की लिस्ट में महापौर का नाम शामिल है, उस सूची के 70 वें नम्बर में चिरमिरी निगम कि महापौर कंचन जयसवाल नाम शामिल है। जिसके बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए थे, उनके छाया चित्र पर महिलाओं द्वारा चप्पलों से मार-मार कर अपना गुस्सा जाहिर किया गया था। इस पर नगर निगम चिरमिरी की महापौर कंचन जयसवाल ने कहा था कि पूर्व विधायक के द्वारा मुझे अपशब्दों का प्रयोग किया गया है। किसी भी नारी का अपमान, चाहे महिला महापौर का अपमान चिरमिरी की महिलाओं का अपमान है और चिरमिरी की महिलाओं के सामने आकर पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल को माफी मांगनी चाहिए।

बहरहाल देखना होगा कि 2023 की बाजी किसके हाथ लगती है। बता दें कि 17 नवंबर को दूसरे चरण के लिए मतदान होगा, और 3 दिसंबर को प्रदेश की स्थिति साफ हो जाएगी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत