CG Vidhan Sabha Chunav: कांग्रेस की बैठक में 3600 में धान खरीदने की रणनीति पर चर्चा, अनुशासन तोड़ने वालों को कुमारी सेलजा ने दी नसीहत

CG Vidhan Sabha Chunav 2023: पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा ने संचार समिति, घोषणापत्र समिति, चुनाव प्रबंधन समिति और रणनीति समिति की बैठकें भी ली। घोषणापत्र समिति की बैठक में ₹3600 धान का दाम और 20 क्विंटल खरीदी किए जाने समेत कई मुद्दों पर विस्तारित चर्चा हुई।

Purchasing paddy in Rs 3600: रायपुर। छत्तीसगढ़ में मिशन 2023 की तैयारियों में जुटी कांग्रेस लगातार बैठकें कर रणनीतिक मोर्चे पर आगे बढ़ रही है। आज कांग्रेस ने 6 प्रमुख समितियां प्रोटोकाल, अनुशासन, घोषणा पत्र, संचार, चुनाव प्रबंधन और योजना व रणनीति की बैठक आयोजित की। कांग्रेस की मैराथन बैठकों में यह भी निर्णय हुआ है कि 2 अक्टूबर को कांग्रेस की भरोसा यात्रा निकलेगी। सभी विधानसभाओं में निकलेगी भरोसा यात्रा सभी नेता अपने क्षेत्रों में भरोसा यात्रा में शामिल यात्रा होंगे और कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां बताएंगे। बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज और सभी समितियों के अध्यक्ष और मंत्री शामिल हुए।

बयान या टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी

अनुशासन समिति की बैठक में पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा ने दो टूक लहजे में कहा कि पार्टी में अनुशासन बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है। कोई भी ऐसा बयान या टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी जिससे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं या प्रत्याशी की छवि पर विपरीत असर पड़े। पीसीसी प्रभारी कुमारी शैलजा ने संचार समिति, घोषणापत्र समिति, चुनाव प्रबंधन समिति और रणनीति समिति की बैठकें भी ली। घोषणापत्र समिति की बैठक में ₹3600 धान का दाम और 20 क्विंटल खरीदी किए जाने समेत कई मुद्दों पर विस्तारित चर्चा हुई।

Purchasing paddy in Rs 3600 : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनाव प्रबंधन में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। रणनीतिक मोर्चे की बात हो या घोषणापत्र से लेकर कार्यकर्ताओं को एकजुट रखने की बात हो। हर विषय पर कांग्रेस माइक्रो मैनेजमेंट की तैयारी कर रही है। आज हुई कांग्रेस की मैराथन बैठकों में भी इसकी झलक देखने को मिली। प्रोटोकॉल समिति के सदस्यों के साथ चर्चा से मैराथन बैठकों की शुरुआत हुई। इस बैठक में वीवीआईपी मूवमेंट के दौरान की जाने वाली व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा तो की ही गई। साथ ही सभी जिला स्तर पर प्रोटोकॉल कमेटी भी बनाए जाएंगे।

वरिष्ठ नेताओं के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश

वहीं चुनाव प्रबंधन और रणनीति की बैठक में आने वाले कार्यक्रमों और रणनीतियों की चर्चा हुई। दिनभर कांग्रेस की बैठकें चलती रही। इन बैठकों में रणनीतिक मोर्चे पर एक-एक कदम बढ़ने के लिए फैसले लिए जाते रहे। कांग्रेस लगातार बैठकें कर वरिष्ठ नेताओं के बीच समन्वय स्थापित करने की कोशिश तो कर ही रही है। पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को जो जिम्मेदारी दी गई है, वह उसे ईमानदारी से निभाएं इसकी कोशिश भी की जा रही है। यही वजह है कि प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा लगातार एक के बाद एक समितियों की बैठकें ले रही हैं।

आज हुई 6 प्रमुख समितियों की बैठकें भी बेहद महत्वपूर्ण रहीं इन बैठकों का चुनाव के परिणामों पर कितना असर होगा। यह तो आने वाले वक्त में पता चलेगा। लेकिन कांग्रेस ने इन बैठकों के माध्यम से चुनाव को लेकर अपनी गंभीरता, सक्रियता और माइक्रो लेवल पर तैयारियों को दिखाने की कोशिश जरूर की है।

4 अक्टूबर को कांकेर आएंगी प्रियंका गांधी

बैठक में यह भी बात निकल कर आयी है कि प्रियंका गांधी 4 अक्टूबर को कांकेर आएंगी कांकेर में पंचायती राज सम्मेलन में शामिल होंगी। 25 को राहुल गांधी 28 को खड़गे का दौरा पहले से तय है। बिलासपुर में राहुल गांधी की सभा होगी। बलौदाबाजार में सभा को मल्लिकार्जुन खड़गे संबोधित करेंगे।

read more:  Budh Rashi Parivartan 2023: एक अक्टूबर को राशि परिवर्तन करेंगे ग्रहों के राजकुमार बुध, इन जातकों को होगा बंपर धन लाभ

read more: JDS joined NDA : राजग में शामिल हुआ ये दल, पूर्व मुख्यमंत्री ने जेपी नड्डा और अमित​ शाह से मुलाकात के बाद कही ये बात