New Appointment Of IAS: बिलासपुर और रायगढ़ को मिले नए कलेक्टर.. सामान्य प्रशासन ने जारी किया आदेश, देखें नाम | New Appointment Of IAS

New Appointment Of IAS: बिलासपुर और रायगढ़ को मिले नए कलेक्टर.. सामान्य प्रशासन ने जारी किया आदेश, देखें नाम

Edited By :   Modified Date:  October 13, 2023 / 07:12 PM IST, Published Date : October 13, 2023/6:32 pm IST

रायपुर: केंद्रीय चुनाव आयोग के निर्देश पर छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य के प्रशासनिक महकमे में फेरबदल किया गया है। पिछले दिनों हटाए गए बिलासपुर और रायगढ़ के कलेक्टरों की जगह पर नए अफसर की नियुक्ति की गई है।

भूपेश को देखकर उन्हे जोगी याद आते हैं….जानें पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने क्यों कही ये बात 

आदेश के मुताबिक़ अवनीश शरण को बिलासपुर जबकि कार्तिकेय गोयल को रायगढ़ का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी तरह एक अन्य आदेश में आईएएस इफ़्फ़त आरा को नान में पदस्थ किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कई जिलों के कलेक्टर और एसपी को पद से हटा दिया था जिसके बाद उन्हें मंत्रालय और पुलिस मुख्यालय में अटैच कर दिया गया था। आयोग ने खाली जगहों पर नई नियुक्तियों के लिए नामों का पेनल मांगा था।

Gwalior News: सरपंच की हत्या करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे, 2 शूटर्स सहित 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

आयोग ने बिलासपुर जिले के कलेक्टर संजीव झा और जांजगीर के जिलाधीश तारणप्रकाश सिन्हा को पद से हटाते हुए उन्हें चुनावी कामकाज से पृथक कर दिया गया था। इसी तरह रायगढ़ के एसपी अभिषेक मीणा, कोरबा के पुलिस अधीक्षक उदयकिरण और दुर्ग के पुलिस कप्तान शलभ सिन्हा को आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया था। अब उन्ही की जगह यह नई नियुक्तियां हुई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers