CG Vidhansabha Chunav 2023

CG Vidhansabha Chunav 2023: इस दिन जारी होगा कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट! TS सिंहदेव का बड़ा बयान

CG Vidhansabha Chunav 2023: इस दिन जारी होगा कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट! TS सिंहदेव का बड़ा बयान!

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2023 / 10:06 PM IST, Published Date : October 12, 2023/10:06 pm IST

नई दिल्ली। CG Vidhansabha Chunav 2023 छत्तीसगढ़ समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो गया है। जिसके बाद सभी राजनीतिक पार्टियों की तैयारियों पर जोर लगा दी है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक पार्टियां अपने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट लगातार जारी कर रहे हैं। इसी को लेकर आज नई दिल्ली में कांग्रेस CEC की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश, KC वेणुगोपाल, डिप्टी CM TS सिंहदेव, प्रभारी कुमारी सैलजा, दीपक बैज मौजूद रहे।

Read More: School holiday News: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में दशहरा और दिवाली पर मिलेगी 12 दिन की छुट्टी, बच्चों की बल्ले बल्ले!

CG Vidhansabha Chunav 2023 बैठक के बाद डिप्टी सीएम TS सिंहदेव का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि 90 सीटों पर चर्चा हुई है। पूरी जानकारी रखी गई है। एक दो दिन में फाइनल स्थिति सामने आएगी।

Read More: Fire in Car: चलती कार में लगी भीषण आग, सवार लोगों ने ऐसे बचाई अपनी जान, मचा हड़कंप 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरणों पर 20 सीटों का मतदान होगा। जिसके बाद 17 नवंबर को दूसरे चरण में 60 सीटों पर मतदान होगा। वहीं मध्यप्रदेश की बात करें तो 17 नवंबर को एक चरण में मतदान होगा। मिजोरम में एक चरण में में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होगा। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 30 नवंबर को होगा। सभी राज्यों में मतगणना 3 दिसंबर को होगी।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक