Chunavi Chaupal in Burhanpur

Chunavi Chaupal in Burhanpur: इस बार किसे मिलेगी बुरहानपुर की कमान, जानें क्या है 2023 के चुनाव के लिए जनता का मूड!

इस बार किसे मिलेगी बुरहानपुर की कमान, जानें क्या है 2023 के चुनाव के लिए जनता का मूड! Chunavi Chaupal in Burhanpur

Edited By :   Modified Date:  March 28, 2023 / 05:16 PM IST, Published Date : March 28, 2023/5:16 pm IST

बुरहानपुर। Chunavi Chaupal in Burhanpur साल 2023 छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के लिए बेहद ही खास है। इसलिए क्योंकि इस साल दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव होने को है। चुनाव को लेकर सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों मंे सक्रिय हो गए हैं। चुनाव को लेकर दोनों प्रदेशों में राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ रही है और नेता अब अपने क्षेत्रों में चुनावी तैयारियों में लग गए है। इस चुनावी साल में एक बार फिर हम आपके पास आ रहे है।

Read More: प्रदेश में मौसम का बदलेगा मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

Chunavi Chaupal in Burhanpur चुनावी चौपाल के जरिए हम आपसे संवाद कर आपके मुद्दों को जानेंगे और सरकार की योजनाओं सहित विधायकों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रदर्शन पर फीडबैक लेंगे। आज हम मध्यप्रदेश के बुरानपुर जिले पहुंचे हैं। चुनावी चौपाल के जरिए आज हम आपसे संवाद कर आपके मुद्दों जानेंगे और सरकार की योजनाओं सहित विधायकों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रदर्शन पर फीडबैक लेंगे।

Read More: फिर बढ़ी आधार से पैन कार्ड को लिंक कराने की तारीख, जानें नई तिथि 

बुरहानपुर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में आईएनडी ने जीत दर्ज की थी। इस बार बुरहानपुर विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। बुरहानपुर विधानसभा सीट मध्य प्रदेश के बुरहान पुर जिले में आती है। 2018 में बुरहानपुर में कुल 45 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में आईएनडी से ने भारतीय जनता पार्टी के अर्चना चिटणीस को 5,120 वोटों के मार्जिन से हराया था।

Read More: Mahasamund News: पिकअप और ट्रैक्टर ट्राली में जोरदार भिडंत, दो लोगों की मौत, 20 से ज्यादा यात्री गंभीर रूप से घायल 

2018 के परिणाम

आईएनडी के सुरेंद्र सिंह शेरा को 98,561 वोट मिले थे।
बीजेपी के अर्चना चिटणीस को 93ए441 वोट मिले थे।

2013 चुनाव के नतीजे

बीजेपी के अर्चना चिटणीस को 104,426 वोट मिले थे।
आईएनसी के अजय सिंह रघुवंशी को 81,599 वोट मिले थे।

2008 चुनाव के नतीजे

बीजेपी के अर्चना चिटणीस को 85,362 वोट मिले थे।
एनसीपी के हामिद काजी को 52,508 वोट मिले थे।

इस बार क्या कहती है यहां की जनता

बुरहानपुर जिलें में यूं तो मुद्दों की कमी नहीं है। जब हमने यहां के स्थानीय मतदाताओं से बात करने की कोशिश की तो कई ऐसे मुद्दे और समस्या सामने आई, यहां मतदाताओं का कहना है कि यहां रोजगार नाम की कोई चीज नहीं है। मतदाओं को कहना है कि साल 2018 में हमने जो गलती की है, अब वो गलती नहीं करेंगे। एक अन्य मतदाता का कहना है कि यहां सबसे बड़ी समस्या है कि रोड के उपर शराब की दुकानें खुली हुई है। यहां तीन-तीन स्कूलें है लेकिन कोई ध्यान नहीं देता।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक