Chunavi Chaupal in Susner

Chunavi Chaupal in Sunser : कौन जीतेगा सुसनेर विधानसभा का ‘रण‘? इस बार मुकाबले में कौन? जानें क्या है जनता का मुड

कौन जीतेगा सुसनेर विधानसभा का ‘रण‘? इस बार मुकाबले में कौन? जानें क्या है जनता का मुड! Chunavi Chaupal in Susner

Edited By :   Modified Date:  April 3, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : March 29, 2023/6:22 pm IST

सुसनेर। Chunavi Chaupal in Susner छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में अब विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ ही महीने बाकी है। सभी नेता अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय हो गए हैं। लिहाजा अब दोनों राज्यों की सियासत भी गर्म होने लगी है और पक्ष और विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर जमकर बयानबाजी कर रहे हैं। नेता अब अपने क्षेत्र के मतदताओं को रिझााने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर स्थानीय जनप्रतिनिधि और विधायक अपने-अपने क्षेत्र के दौरे पर भी जा रहे हैं।

Read More: IPL 2023 में चोटिल पंत का रिप्लेसमेंट इस खिलाड़ी से, दिल्ली कैपिटल्स के लिए मचायेंगे मैदान में धूम

Chunavi Chaupal in Susner इस चुनावी साल में विधायकों के प्रदर्शन और क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की बात भी जरूरी है। इसलिए हम आपके बीच आ रहे हैं और आपसे आपके क्षेत्र के विभिन्न मुद्दों और विधायकों के प्रदर्शन पर बातचीत करेंगे। आज हम पहुंचे हैं मध्यप्रदेश के सुसनेर विधानसभा सीट पर…

Read More: बड़ा खुलासा! अच्छी नौकरी और पैसे की लालच में अरब देश भेजी जा रहीं भारतीय लड़कियां, बेंची गई महिला ने सुनाई आपबीती

सुसनेर विधानसभा सीट आगर जिले में आती है। यहां वर्तमान में निर्दलीय के विक्रम सिंह राणा विधायक है। यहां साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के मुरलीधर पाटीदार और बीजेपी महेंद्र सिंह परिहार के बीच कांटे की टक्कर थी। लेकिन जीत निर्दलीय विक्रम सिंह राणा की हुई। विक्रम सिंह राणा ने 75804 वोटों से चुनाव जीता। लेकिन अब विधायक विक्रम सिंह राणा बीजेपी में शामिल हो गए है।

Read More: कांग्रेस के ‘राहु’ हैं राहुल गांधी, जिन्हे न राष्ट्र की जानकारी न राष्ट्रनीति की…सीएम शिवराज सिंह का बड़ा हमला 

2013 में मिली थी बीजेपी को जीत

2013 के चुनाव में बीजेपी के मुरलीधर पाटीदार ने कांग्रेस के अंबावतिया वल्लभ भाई को 27 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। इस चुनाव में मुरलीधर पाटीदार को 79018 वोट मिले थे तो वहीं अंबावतिया वल्लभ भाई को 51342 वोट मिले थे।

Read More: BJP सांसद गिरीश बापट का निधन, इस बीमारी से जूझ रहे थे दिग्गज भाजपा नेता, PM मोदी ने जताया दुख 

2008 में मिली थी बीजेपी को जीत

2008 के चुनाव की बात करें तो इस बार भी बीजेपी को जीत मिली थी। संतोष जोशी को यहां की जनता ने चुना था। उन्होंने कांग्रेस के राणा विक्रम सिंह को 11 हजार से ज्यादा वोटों से हराया था। संतोष जोशी को 66224 वोट मिले थे तो वहीं राणा विक्रम सिंह को 54289 वोट मिले थे।

Read More: इन राशि वालों को मिलेगा शोभन योग का लाभ, चमक सकती है किस्मत, कार्य-व्यापार में भी होगा बंपर लाभ

इस बार क्या है सुसनेर की जनता का मूड

सुसनेर विधानसभा सीट पर मुद्दों की कोई कमी नहीं है। बिजली, पानी समेत कई ऐसे मुद्दें है, जिससे आम नागरिकों को दो-चार होना पड़ता है। जब हमने लोगों से बात की तो विधायक और विकास को लेकर मिलाजुला जवाब मिला। एक वरिष्ठ मतदाता ने कहा कि यहां किसानों का ये हाल हो गया है कि आज कोई पूछने वाला नहीं है।

अधिकारियों ने कोई जांच नहीं की। फसलों की हुई नुकसान से किसी भी किसानों को मुआवजा नहीं मिला। वहीं दूसरे मतदाता ने बताया कि यहां के हर युवा रोजगार के लिए कही न कही भटक रहें हैं। यहां किसी को भी रोजगार के अवसर प्राप्त नहीं हुए।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers