Chunavi Chuapal in Bharatpur-Sonhat

Chunavi Chuapal in Bharatpur-Sonhat : क्या इस बार विधानसभा चुनाव में अपने वोटर्स को खुश कर पाएंगे भरतपुर-सोनहत के नेता? या झलनी पड़ेगी नाराजगी?

क्या इस बार विधानसभा चुनाव में अपने वोटर्स को खुश कर पाएंगे भरतपुर-सोनहत के नेता? या झलनी पड़ेगी नाराजगी? Chunavi Chuapal in Bharatpur-Sonhat

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2023 / 01:55 PM IST, Published Date : March 16, 2023/2:08 pm IST

Chunavi Chuapal in Bharatpur-Sonhat छत्तीसगढ़ की सियासत अब गर्म होने लगी है, और होना भी लाजमी है। सात महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है। ऐसे में प्रदेश में सक्रिय राजनीतिक पार्टियां जनता के बीच जानी शुरू कर दी है। विधायक अपने-अपने क्षेत्र में राजनीतिक समीकरण बनाने और मतदाताओं को रिझाने की जुगत में लगे हुए हैं। ऐसे समय में अगर विधायकों के प्रदर्शन के साथ-साथ क्षेत्र के विकास और राजनीतिक उथल-पुथल की बात न किया जाए तो ये नाइंसाफी होगी।

Read More: ndia News Today 16 March Live Update: यदि वे मुझे संसद में बोलने की अनुमति देते हैं, तो मैं वही कहूंगा जो मुझे लगता है: राहुल गांधी 

Chunavi Chuapal in Bharatpur-Sonhat छत्तीसगढ़ बनने के बाद अब साल 2023 में पांचवी बार विधानसभा चुनाव होने जा रहा है और इस चुनावी साल में IBC24 एक बार फिर आपके पास पहुंच रहा है। हम अपने कार्यक्रम चुनावी चौपाल के जरिए आपसे संवाद कर आपके मुद्दों को जानेंगे। आज हमारी टीम छत्तीसगढ़ के भरतपुर-सोनहत जिले पर पहुंची और लोगों से वहां की समस्याओं और विधायक के प्रदर्शन को लेकर बातचीत की।

Read More: Monalisa New Video: ब्लैक नेट साड़ी में Monalisa ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, हुस्न के जलवे देख दीवाने हुए फैंस

भरतपुर-सोनहत एसटी वर्ग के लिए आरक्षित है। फिहाल इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। यहां के वर्तमान कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो है। यहां साल 2018 में कांग्रेस ने कब्जा जमाया है। निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों की मानें तो यहां कुल वोटरों की संख्या करीब 1 लाख 61 हजार 225 है।

Read More: WhatsApp पर 3000 में बिक रहा 10वीं बोर्ड का प्रश्नपत्र, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

2018 में कांग्रेस विधायक गुलाब कमरो ने जीता था चुनाव

भरतपुर सोनहाट विधानसभा सीट छत्तीसगढ़ की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2018 में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इस बार भरतपुर सोनहाट विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। भरतपुर सोनहाट विधानसभा सीट छत्तीसगढ़के कोरिया जिले में आती है। 2018 में भरतपुर सोनहाट में कुल 39 प्रतिशत वोट पड़े। 2018 में कांग्रेस से गुलाब सिंह कमरो ने भारतीय जनता पार्टी के चम्‍पा देवी पवाले को 16,533 वोटों के मार्जिन से हराया था।

2018 के चुनाव नतीजे

कांग्रेस के गुलाब कमरो को 51,732 वोट मिले थे
बीजेपी के चम्‍पा देवी पवाले को 35,199 मिले थे

2013 के चुनाव नतीजे

बीजेपी के चंपा देवी पावले को 42,968 वोट मिले थे।
कांग्रेस के गुलाब कामरो को 38,360 वोट मिले थे।

2008 की परिणाम

बीजेपी के फूलचंद सिंह को 35,443 वोट मिले थे।
कांग्रेस के गुलाब सिंह को 28,145 वोट मिले थे।

Read More: Khargone News: बेमौसम बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता, फसलों को पहुंचा भारी नुकसान, सरकार से मुआवजे की मांग कर रहे किसान 

मुद्दों की बात करें तो पामगढ़ विधानसभा सीट पर मुद्दों की कमी नहीं है। यहां की नागरिकों का कहना है कि पूर्व शासन काल में जो विकास हुए हैं उसके बाद से यहां विकास नही दिखी है। यहां जनता सड़कों की समस्या से अभी भी जूझ रही है। जब हमने वहां के स्थानीय मतदाताओं से बात की तो बताया कि विकास, पानी जैसे कई समस्या है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers