12 rebel leaders have been suspended by bjp in gujarat

Gujarat Election 2022: बीजेपी ने गुजरात में पार्टी नेताओं पर लिया बड़ा एक्शन, 12 बागियों को किया निलंबित

Gujarat BJP Leaders Suspended: बीजेपी ने पार्टी के 12 बागी नेताओं को निलंबत कर दिया है। बीजेपी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इन नेताओं की सदस्यता रद्द कर दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : November 22, 2022/10:53 pm IST

Gujarat BJP Leaders Suspended: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार का दौर जारी है। बीजेपी-कांग्रेस के नेताओं में टिकट कटने को लेकर नाराजगी है। जिसके बाद कई नेताओं ने बगावती तेवर अपने लिए हैं। इसी बीच बीजेपी ने पार्टी के 12 बागी नेताओं को निलंबत कर दिया है। बीजेपी ने कहा कि तत्काल प्रभाव से इन नेताओं की सदस्यता रद्द कर दी गई है। बीजेपी ने वडोदरा जिले में 3, महिसागर जिले में 2, पंचमहल, मेहसाणा, अरवल्ली और बनासकांठा जिले के कुल 12 नेताओं को निलंबित कर दिया है।

बीजेपी ने जिन नेताओं को निलंबित किया है उनके नाम हैं- दिनु पटेल, मधु श्रीवास्तव, कुलदीप सिंह उदय सिंह राउल, खतु पगी, एस.एम खांट, जे.पी पटेल, रमेश झाला, अमरीश झाला, धवलसिंह झाला, रामसिंह शंकर जी ठाकोर, मावजी देसाई और लेबजी ठाकोर।

दो दिन पहले भी सात नेताओं को किया था सस्पेंड

Gujarat BJP Leaders Suspended: बीजेपी ने बीते रविवार (20 नवंबर) को भी गुजरात में अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए सात नेताओं को निलंबित कर दिया था। इन नेताओं ने टिकट नहीं दिए जाने के बाद निर्दलीय उम्मीदवारों के रूप में नामांकन दाखिल किया था। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में ये सभी सात उम्मीदवार टिकट मांग रहे थे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया कि इन नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में छह साल के लिए निलंबित किया गया है।

Gujarat BJP Leaders Suspended: बीजेपी ने रविवार को जिन नेताओं को निलंबित किया था उनमें नांदोद से हर्षद वसावा, केशोद जूनागढ़ से टिकट की मांग कर रहे अरविंद लदानी, सुरेंद्रनगर के धनगड़रा से छत्रसिंह गुंजारिया, वलसाड के पारादी से केतन भाई पटेल, राजकोट ग्रामीण से भरत भाई चावड़ा, वेरावल से उदय भाई शाह और अमरेली के राजुला से टिकट मांग रहे करण भाई बरैया शामिल थे।

कई मौजूदा विधायकों के कटे टिकट

Gujarat BJP Leaders Suspended: गुजरात में बीजेपी (BJP) ने 42 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। पार्टी ने जब 160 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, उसमें 38 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया था। पार्टी के कई बड़े नेता पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। गुजरात (Gujarat) में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें