Himachal Pradesh Assembly Election 2022

हिमाचल चुनाव 2022: चुनाव परिणाम से पहले ही कांग्रेस को सताने लगा इस बात का डर! पार्टी ने तैयार किया प्लान

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: दरअसल, हिमाचल में बहुमत हासिल करने को लेकर आश्वस्त कांग्रेस निर्वाचित होने वाले विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने की तैयारी कर रही है।

Edited By: , December 7, 2022 / 04:59 PM IST

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतगणना 8 दिसंबर होने जा रही है। वहीं, राज्य में विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर एग्जिट पोल में बताए जा रहे कड़े मुकाबले के बीच कांग्रेस अलर्ट मोड में है। इसी के मद्देनजर, मतगणना के दिन कांग्रेस हाईकमान ने चंडीगढ़ से प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में विधायकों को सुरक्षित करने के लिए बड़े नेताओं की फील्डिंग लगाने कर तैयारी में है। दरअसल, हिमाचल में बहुमत हासिल करने को लेकर आश्वस्त कांग्रेस निर्वाचित होने वाले विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने की तैयारी कर रही है।

खुद निगरानी करेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

इसी बीच कांग्रेस ने अपने विधायकों को साथ रखने के लिए वरिष्ठ नेताओं की प्रतिनियुक्ति की है, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने नए विधायकों को राजस्थान ले जाने की भी योजना बनाई है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रही हैं और अगली रणनीति का मसौदा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने तैयार किया है।

सुखविंदर सिंह बोले हिमाचल में बहुमत हासिल करेगी कांग्रेस

इन सबके बीच, कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एग्जिट पोल के दावे को खारिज किया है, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की बात कही जा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिमाचल में बहुमत हासिल करेगी। बता दें कि हिमाचल में बहुमत का निशान 35 है, वहीं, एक्सिस माई इंडिया-टीवीटीएन एग्जिट पोल ने कांग्रेस को 30-40 सीटों के साथ बढ़त मिलने की भविष्यवाणी की है। गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को एक चरण में मतदान कराया गया था। कुल 68 निर्वाचन क्षेत्रों में 74.6 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं एग्जिल पोल में कांग्रेस की सीटें ज्यादा आने की उम्मीद जताई है।

read more:  भारतीय नियामकों की ताकत पर भरोसा करें यूरोपीय नियामकः आरबीआई गवर्नर

read more:  Gujarat Election result 2022: पहली बार घर बैठे जान सकेंगे आपके विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी हारा या जीता, इस मोबाइल एप और पोर्टल से तुरंत जान सकेंगे गुजरात चुनाव परिणाम