State borders sealed for Himachal election results

‘इन्तहा हो गई चुनाव परिणाम की’…मतगणना से पहले हिमाचल की सीमाएं सील, सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम, परिंदा भी पर नहीं मार सकता

State borders sealed for Himachal election results : हिप्र विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना से एक दिन पहले ही राज्य की सीमाएं सील कर दी गई हैं।

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2022 / 11:39 PM IST, Published Date : December 7, 2022/11:39 pm IST

State borders sealed for Himachal election results : नई दिल्ली। हिमाचल में नजीजों के लिए बस कुछ ही देर बाकी है। पूरा देश गुजरात-हिमाचल के चुनाव परिणाम के लिए रात से ही टीवी के सामने बैठ चुके है। सभी की निगाहें दोनों राज्यों पर बनी हुई है। सभी उम्मीदवारों के लिए यह रात जागने वाली रात होगी। परिणाम का समय सिर पर हो तो नींद किसे आती है। सभी ने अपनी घडी की देखना शुरू कर दिया है। एग्जिट पोल में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। हालांकि, कुछ चैनल भाजपा को बढ़त भी दिखा रहे हैं। अभी तक जो सर्वे जारी किए गए हैं, उनके अनुसार हिमाचल में मुकाबला सबसे रोचक होने वाला है।

read more : गुजरात में भाजपा के लिए नया सिरदर्द! ​निर्दलीय बिगाड़ सकते है पूरा खेल, किसको मिलेगा अपक्ष उम्मीदवारों का साथ 

State borders sealed for Himachal election results : वहीं हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना से एक दिन पहले ही राज्य की सीमाएं सील कर दी गई हैं। हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को ड्राई डे रहेगा। दिनभर शराब के ठेके बंद रहेंगे। बाहरी राज्यों से भी प्रदेश में शराब नहीं पहुंचेगी। जिला कांगड़ा, सिरमौर, सोलन, ऊना और चंबा के साथ लगती पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और हिमाचल प्रदेश पुलिस के अतिरिक्त जवान तैनात कर दिए गए हैं।

read more : गुजरात के मुसलमानों की पहली पसंद कौन? औवेसी की पार्टी को लेकर सामने चौंकाने वाला Exit Poll, जानें कितने कामयाब रहे भाईजान के आंसू 

State borders sealed for Himachal election results : सीसीटीवी कैमरों से भी बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वालों पर नजर रखी जा रही है। मतगणना केंद्रों में 20 से 25 सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे। केंद्रों के सौ मीटर दायरे में धारा 144 लगेगी। इस दायरे में लोगों को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा। इसके अलावा हर केंद्र पर अग्निशमन वाहन के साथ दमकल कर्मचारी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी कैमरों के अलावा ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी। मतगणना के दौरान शहरों में पल-पल का परिणाम जानने के लिए स्क्रीनें लगाई गई हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers