Jitu patwari observer in karnatak assembly election

मध्य प्रदेश के विधायक को कर्नाटक चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी, कांग्रेस को मिलेगा मजबूती

Jitu patwari observer in karnatak assembly election कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी को कर्नाटक चुनाव में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Edited By :   Modified Date:  April 15, 2023 / 09:59 AM IST, Published Date : April 15, 2023/9:18 am IST

Jitu patwari observer in karnatak assembly election: भोपाल। 10 मई को कर्नाटक में वोटिंग होना हैष ऐसे में कांग्रेस अपने पैर मजबूत करने के लिए तमाम प्रयास कर रही है।  इसी कड़ी में AICC ने एमपी के दो नेताओं को प्रेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को प्रेक्षक नियुक्त किया गया है। साथ ही पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन को भी ऑब्जर्वर बनाया गया है। कर्नाटक में आगामी चुनावों की तैयारियों की देखरेख के लिए कांग्रेस ने राज्य में कुल 61 पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। चुनाव तैयारियों की निगरानी के लिए बेंगलुरु शहर और एआईसीसी विधानसभा स्तर के पर्यवेक्षकों को चुनिंदा विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्येक को निम्नानुसार तत्काल प्रभाव से पदभार सौंप दिया गया है।

Jitu patwari observer in karnatak assembly election: गौरतलब है कि कर्नाटक में 10 मई को एक ही चरण में चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी। 224 सीट वाले कर्नाटक विधानसभा में वर्तमान में सत्तारूढ़ भाजपा के 119 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 75 और उसके सहयोगी जद (एस) के पास 28 सीटें हैं। इन दिनों कर्नाटक में सियासी उठा पटक मची हुई है। कई विधायक और पूर्व मुख्यमंत्रियों ने बीजेपी का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। जिसके बाद बीजापी में हलचल मच गई है। ये कांग्रेस के पास बहुत सही मौका है पार्टी को मजबूत करने का ऐसे में मध्य प्रदेश के सक्रिय विधायक को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि मध्य प्रदेश में भी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना इसलिए कर्नाटक चुनाव परिणाम मध्य प्रदेश के वोटरों पर भी काफी असर डालेंगे।

ये भी पढ़ें- आयुष्मान कार्ड धारकों की बढ़ी मुश्किलें, आज से नहीं होगा मुफ्त इलाज, जानें वजह

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

 
Flowers