Leaders of these parties were not invited for Karnataka CM swearing-in

कर्नाटक के नए सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम DK शिवकुमार ने ली शपथ, इन दलों को नहीं किया आमंत्रित

Leaders of these parties were not invited for Karnataka CM swearing-in: कांग्रेस ने शपथ समारोह के लिए इन नेताओं को न्योता नहीं दिया है।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2023 / 01:22 PM IST, Published Date : May 20, 2023/1:22 pm IST

Leaders of these parties were not invited for Karnataka CM swearing-in :  बंगलौर। कर्नाटक में आज से कांग्रेस युग की शुरूआत हो गई है। प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया राज्य में 30वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। सिद्धारमैया का यह दूसरा कार्यकाल होगा। सिद्धारमैया इससे पहले साल 2013 से 2018 तक पहला सीएम कार्यकाल देख चुके हैं।

read more : कर्नाटक के नए सीएम सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम DK शिवकुमार ने ली शपथ, मंच पर अशोक गहलोत के साथ नजर आए शिवकुमार 

Leaders of these parties were not invited for Karnataka CM swearing-in : इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के साथ 8 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे। इनमें डीके और सिद्धारमैया दोनों गुट के विधायक है। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के दिग्गजों ने शिरकत की। बेंगलुरु में हो रहे राज्य के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार शामिल हुए।

read more : कांग्रेस विधायक ने मोदी की तुलना मुहम्मद बिन तुगलक से की, कहा- इतिहास में सबसे मूर्ख राजा…. लगाए ये गंभीर आरोप 

शपथ ग्रहण में इन दलों के नेताओं को नहीं बुलाया

कर्नाटक कांग्रेस ने शपथ समारोह के लिए जिन नेताओं को न्योता नहीं दिया है उनमें भाजपा, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP), ओडिशा के CM नवीन पटनायक की पार्टी बीजू जनता दल (BJD), तेलंगाना के CM के चंद्रशेखर राव की पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS), आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री YS जगनमोहन रेड्‌डी की पार्टी (YSR कांग्रेस), केरल के CM पी विजयन शामिल हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें