MP Congress 1st list 2023

Congress 1st list 2023: आज रात तक जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! 90 विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय

MP Congress 1st list 2023: आज रात तक जारी होगी कांग्रेस की पहली लिस्ट! 90 विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम तय

Edited By :   Modified Date:  October 7, 2023 / 06:21 PM IST, Published Date : October 7, 2023/6:18 pm IST

नई दिल्ली। MP Congress 1st list 2023 मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान मचा हुआ है। सभी राजनीतिक पार्टियां अब चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं। तो दूसरी ओर पार्टी अब अपने अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है। इसी क्रम में आज एक बार फिर नई दिल्ली में कांग्रेस के CEC शुरू हो गई है। CEC की बैठक लगभग डेढ़ घंटे से जारी है।

Read More: Threat to kill PM Modi : लॉरेंस बिश्नोई को छोड़ों नहीं तो मोदी की मौत तय… धमकी भरा मेल मिलते ही उड़े सुरक्षा एजेंसियों के होश 

MP Congress 1st list 2023 आपको बता दें कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने को है और मध्यप्रदेश में कांग्रेस सत्ता वा​पसी के ​लिए CEC की बहुत ही बारीकी से बैठक हो रही है। बताया जा रहा है कि एक सीट के लिए तीन तीन बार सर्वें किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, 90 नाम तकरीबन तय हो चुके है। ऐसा माना जा रहा है कि देर रात तक कांग्रेस अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

Read More: Indore News: नौकरी लगाने के नाम पर लगाया करोड़ों का चूना, मुंबई से ठगी कर पहुंचे इंदौर, ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस 230 सीटों के लिए एक साथ सूची जारी नहीं करेंगी। पहली सूची आज जारी कर सकती हैं। जिसके बाद दूसरी सूची पर मुहर बाद लग सकती है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस चार भागों में टिकट फाइनल करेंगी। जिस सीट में सबसे ज्यादा पेज फंसा हुआ है उस सीट लिए आखिरी में जारी होगा।

Read More: OnePlus Pad Go price Update: 20,000 रुपए से भी कम में मिल रहा वनप्लस पेड गो, फीचर्स जान हैरान रह जाएंगे आप 

आपको बता दें कि उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर कांग्रेस के सभी नेताओं को बेसब्री से इंतजार है। अब देखना ये होगा कि किस नेता को कहा का उम्मीदवार घोषित किया जा रहा है। फिलहाल लिस्ट को लेकर सभी नेताओं के बीच अटकलें तेज हो गई है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp