MP BJP Sankalp Patra 2023

MP BJP Sankalp Patra 2023: ये घोषणा बदल सकती है मतदाता का मन, बीजेपी ने संकल्प पत्र में किया ये बड़ा वादा

MP BJP Sankalp Patra 2023 एमपी बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए संकल्प पत्र जारी कर दिया है, इसमें कई घोषणाएं की गई है

Edited By :   Modified Date:  November 11, 2023 / 03:48 PM IST, Published Date : November 11, 2023/3:43 pm IST

MP BJP Sankalp Patra 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब मात्र 6 दिन बचे हुए है। 17 नवंबर को जनता अपना फैसला ईबीएम में कैद कर देगी। प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 3 दिसंबर को होगा। इससे पहले आखिरकार लंबे इंतजार के बाद एमपी बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। इस संकल्प पत्र में सभई वर्ग को साधने की कोशिश की गई है।

MP BJP Sankalp Patra 2023: एमपी बीजेपी के 96 पेज के इस संकल्प पत्र में कई बड़ी घोषणाएं की गई है। साथ ही इस पत्र में पिछले 20 साल में हुए विकास की तुलना भी की है। लेकिन इस पत्र में एक ऐसी घोषणा भी की गई है जिसे गेम चेंजर माना जा सकता है। बीजेपी का महिला वर्ग पर इस बार खास फोकस है। जहां हाल ही में बीजेपी ने प्रदेश की महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना के तहत हर महीने 1250 रुपए दे रही है तो इस संकल्प पत्र में एक और बड़ी घोषणा की गई है। इसमें उज्जवला योजना और लाडली बहना की लाभार्थी बहनाओं को आवास देने की घोषणा की गई है।

MP BJP Sankalp Patra 2023: जिसके बाद माना जा रहा है इस घोषणा के बाद महिलाओं वर्ग को लुभा सकती है। इतना ही नहीं महिलाओं को सशक्त करने के लिए और भी कई घोषणाएं की है। जिसमें लाड़ली बहनों को मासिक आर्थिक सहायता के साथ मिलेगा आवास। ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाएंगे। 15 लाख महिलाओं को लखपति योजना के अंतर्गत कौशल प्रशिक्षण का लाभ मिलेगा। लाड़ली लक्ष्मियों को कुल ₹2 लाख – सभी जरूरतमंद बालिकाओं को जन्म से 21 वर्ष तक लाभ। पीएम उज्ज्वला योजना एवं लाड़ली बहना योजना की लाभार्थियों को ₹450 में सिलेंडर मिलेगा। साथ ही प्रदेश की सभी छात्राओं केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा का मिलेगा लाभ।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक