Sanjay Srivastav on CM face: छत्तीसगढ़ में बीजेपी सीएम फेस को लेकर किस चेहरे पर खेलेगी दांव, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने खोला राज!

Sanjay Srivastav on CM face: छत्तीसगढ़ में बीजेपी सीएम फेस को लेकर किस चेहरे पर खेलेगी दांव, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने खोला राज!

  •  
  • Updated On - December 4, 2023 / 12:14 AM IST

Sanjay Srivastav on CM face: रायपुर। इंतजार की घड़ी आखिर खत्म हो गई है। आज छत्तीसगढ़ के 90 सीटों पर मतगणना पूरे हो गए है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने पर भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। वहीं, कांग्रेस में सन्नाटा पसरा हुआ है। भूपेश बघेल ने सीएम पद का इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। वहीं, अब सवाल ये उठ रहा है कि छत्तीसगढ़ में अब सीएम के लिए बीजेपी ने किसका चेहरा तय किया है।

Read more: CM Bhupesh Baghel Submitted Resignation: सीएम भूपेश बघेल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, कहा- ‘हार की समीक्षा करेंगे..’ 

भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्वत ने सीएम फेम को लेकर कहा कि अगर कोई कार्यकर्ता मेहनत करेगा तो वो मुख्यमंत्री पद पाने अधिकार रखता है। यह इशारा खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया था। संजय श्रीवास्तव ने सीएम फेम को लेकर कहा कि विधायक दल और केंद्रीय नेतृत्व मिलकर पांच मिनट में तय करेंगे की सीएम कौन होगा। कांग्रेस की तरह इस पद पर इंटरव्यू भी नहीं होंगे।

बता दें कि इस वर्ष 2023 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

Read more: MP Assembly Election Result 2023: ‘मेरे प्यारे भांजे-भांजियों के प्रेम की विजय..’, सीएम शिवराज ने जीत पर किया आभार व्यक्त 

वहीं बीते पंचवर्षीय 2018 की बात करें तो उस वक्त भी छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव दो चरणों में हुआ था। विधानसभा के कुल 90 सीटों में से पहले चरण का चुनाव 18 सीटों के लिए 12 नवंबर 2018 को हुआ था और और दूसरा चुनाव 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को हुआ था। भाजपा के खिलाफ कांग्रेस को 68 सीटें जीतकर भारी जीत मिली। बता दें कि 15 साल बाद कांग्रेस को सत्ता में जगह मिली। वहीं भाजपा की बात करें तो 15 साल बाद भाजपा को करारा हार का सामना करना पड़ा था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp