Another new model is coming in the race for electric car.. MG will be the cheapest car.

इलेक्ट्रिक कार की रेस में आने वाली है एक और नई मॉडल.. MG की होगी सबसे सस्ती कार.. Nexon EV को सीधे टक्कर

Another new model is coming in the race for electric car.. MG will be the cheapest car.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 11, 2021/2:09 pm IST

New Electric Car Launch: नई दिल्ली। एमजी मोटर्स जल्द एक और नई इलेक्ट्रिक कार ला रही है, जिसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच होगी और यह कार एक बार चार्ज करने पर 300 किलोमीटर तक चल सकती है।  फिलहाल टाटा की दो इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सॉन ईवी और टाटा टिगोर ईवी सीधे चुनौती दे सकती है।

पढ़ें- cgpsc recruitment 2021, छत्तीसगढ़ में 1449 पदों पर भर्ती.. 2,10,000 तक सैलरी.. देखिए पद और आवेदन से जुड़ी जानकारी

फिलहाल आपको एमजी मोटर्स की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में बताएं तो यह सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसका मुकाबला मुख्य रूप से टाटा नेक्सॉन ईवी से होगा। इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है और इसका प्रोडक्शन इंडिया में ही होगा।

पढ़ें- JIO का ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान, सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान.. महीनेभर की अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा.. जानिए

कंपनी के तरफ से कहा गया है कि यह क्रॉसओवर ग्लोबल प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी, जो शानदार लुक और फीचर्स से लैस होगी। इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी रेंज 300 किलोमीटर की हो सकती है और इसकी स्पीड भी काफी अच्छी होगी। एमजी मोटर्स की यह भारत में दूसरी कार होगी। फिलहाल कंपनी इंडियन मार्केट में MG ZS EV बेचती है, जिसकी कीमत 21 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होती है।

पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा के होने वाले दामाद? सोनाक्षी ने जाहिर कर दिया अपना प्यार! जानिए कौन है सलमान के करीबी

दरअसल, भारत में जिस तरह सस्ती पेट्रोल कार की बंपर डिमांड है, उसी तरह लोग अब सस्ती इलेक्ट्रिक कार भी खरीदने की कोशिश में हैं, लेकिन उनके पास ज्यादा विकल्प नहीं है। हालांकि, खबर है कि आने वाले साल यानी 2022 में एक से बढ़कर एक सस्ती और महंगी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली हैं।

पढ़ें- जिम्बाब्वे, दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वाला शख्स ओमिक्रॉन से संक्रमित, दिल्ली में दूसरा केस

जहां टाटा अपनी पॉपुलर हैचबैक अल्ट्रोज का इलेक्ट्रिक वेरिएंट ला रही है, वहीं महिंद्रा भी जल्द ही सस्ती इलेक्ट्रिक कार महिंद्रा केयूवी100 इलेक्ट्रिक ला रही है। किआ मोटर्स और ह्यूंदै भी इलेक्ट्रिक कारें ला रही हैं।