Royal Enfield ने बनाया नया रिकॉर्ड, 2 मिनट में बिक गई सारी यूनिट्स.. बाइक के दीवाने हुए लोग

Edited By: , December 8, 2021 / 12:02 PM IST

नई दिल्ली। पॉपुलर बाइक कंपनी रॉयल एनफील्ड ने नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी  भारत में अपनी 650 ट्विन्स एनिवर्सरी एडिशन की 120 यूनिट्स को सिर्फ 120 सेकेंड में बेचा है। मोटरसाइकिल प्रमुख ने मिलान में EICMA 2021 में Royal Enfield 650 ट्विन एनिवर्सरी एडिशन मॉडल को लॉन्च किया था।

*IBC24 के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

पढ़ें- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,439 नए मामले, 195 और मरीजों की मौत

120वीं एनिवर्सरी एडिशन को खास बनाने के लिए बाइक्स को कंपनी की यूके और भारतीय टीम ने डिज़ाइन और हैंडक्राफ्ट किया है। बाइक में यूनीक, रिच ब्लैक क्रोम टैंक दिया गया है। इस टैंक को रॉयल एनफील्ड के चेन्नई स्थित मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में डिवेलप किया गया है। टैंक के साथ ही, पहली बार दोनों बाइक्स में पूरी तरह से ब्लैक्ड आउट पार्ट्स और ब्लैक कलर के इंजन, साइलेंसर व दूसरे एलिमेंट्स मिलते हैं।

पढ़ें- सीएम बघेल 9 को देंगे इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च की सौगात, ट्रेनिंग के बाद छात्रों को तत्काल दिए जाएंगे लाइसेंस

रॉयल एनफील्ड 650 ट्वीन लिमिटेड एडिशन के इंजन की बात करें तो, इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें पहले की ही तरह 648 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन मिलेगा, जो 47 बीएचपी और 52 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

पढ़ें- Police Bharti:25000 सिपाहियों की होगी भर्ती, देखिए डीटेल

रॉयल एनफील्ड ने यह भी बताया था कि ग्लोबली पर इस स्पेशल एडिशन मोटरसाइकिल की केवल 480 यूनिट ही उपलब्ध होंगी। जिसमें से वह भारतीय बाजार में 120 यूटिन बेचेगी, जिसे कंपनी ने रिकॉर्ड समय में बेचने का दावा किया है। रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन एनिवर्सरी एडिशन मोटरसाइकिल ग्राहकों के लिए 6 दिसंबर को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध कराई गई थी।

पढ़ें- Gmail का शानदार फीचर.. चैट के साथ Audio और Video कॉल कर सकेंगे यूजर्स.. ले-आउट भी बदलेगा

मोटरसाइकिल्स फ्लाईस्क्रीन, इंजन गार्ड, हील गार्ड, टूरिंग और बार एंड मिरर जैसी एक्सेसरीज के साथ भी आती है। इसमें हैंडक्राफ्टेड टैंक बैजिंग भी दी दई है। हर मोटरसाइकिल को खास बनाने के लिए, टैंक टॉप बैज में मोटरसाइकिल का यूनीक सीरियल नंबर भी लिखा होगा।