Police Bharti:25000 सिपाहियों की होगी भर्ती, देखिए डीटेल

Edited By: , December 7, 2021 / 07:50 PM IST

UP Police Bharti : नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड 25000 सिपाहियों की भर्ती की तैयारी कर रहा है। पुलिस भर्ती बोर्ड ने 25000 सिपाहियों की भर्ती के लिए सरकार के पास ब्लू प्रिंट भेजा है। अब सरकार की मंजूरी का इंतजार है।

पढ़ें- मतदान के दिन सरकारी अवकाश घोषित, 15 निकायों में होने हैं चुनाव.. सरकार ने जारी किए आदेश

मंजूरी मिलते ही 25000 सिपाही भर्ती के लिए नोटिस जारी किया जाएगा। हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। किसी भी तरह के अपडेट के लिए पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

पढ़ें- अब शहीद विनोद चौबे के नाम पर दी जाएगी पुलिसकर्मियों के बच्चों को DGP मेरिट स्कॉलरशिप

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती के लिए क्या होगी आयु सीमा

2018 में आयोजित हुई यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 22 वर्ष तय की गई थी। 2 जुलाई 1996 से लेकर एक जुलाई 2000 के बीच जन्मे उम्मीदवार आवेदन कर सकते थे। इस लिहाज से तीन वर्ष बाद होने वाली सिपाही भर्ती में 1999 से लेकर 2003 तक जन्मे उम्मीदवारों को आवेदन का मौक मिल सकता है। सिपाही भर्ती में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट भी मिलेगी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ का ‘यश’.. क्रिकेट में रचा इतिहास.. नारायणपुर का किया नाम रोशन.. लगातार 2 मैचों में जड़ा 2 तिहरा शतक  

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज जांच और फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया गया था। इन सभी परीक्षाओं में पास उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की गई थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। हालांकि आधिकारिक पुष्टि के लिए भर्ती विज्ञापन का इंतजार करना होगा।

पढ़ें- रेडी टू ईट मामले में बड़ी राहत, 1 फरवरी तक स्व सहायता समूहों का काम नहीं होगा प्रभावित