Fiat 500 Based This Electric Car will Launch in India Soon

Fiat 500 बेस्ड ये मिनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मचाएगी धूम, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 320KM तक

Fiat 500 बेस्ड ये मिनी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में मचाएगी धूम! Fiat 500 Based This Electric Car will Launch in India Soon

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : March 20, 2022/9:21 pm IST

नई दिल्ली: Fiat 500 mini Electric car भारत में अपना कारोबार समेट चुकी इटली की कार निर्माता कंपनी Fiat जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों के साथ नए अवतरा में आने वाली है। बताया जा रहा है कि कंपनी Fiat 500 पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की योजना बना रही है। बता दें, Abarth 500 कंपनी की पहली EV होगी, जो रेगुलर Fiat 500 इलेक्ट्रिक नहीं, बल्कि एक अलग कार होगी।

Read More: इस मशहूर एक्ट्रेस के साथ शादी करने वाले थे सलमान खान, लेकिन पिता ने कर दिया था इंकार 

Fiat 500  इंटरनेट पर लीक तस्वीरों के अनुसार नया इलेक्ट्रिक अबार्थ लगभग निश्चित रूप से एक स्पोर्टी डिजाइन को बरकरार रखेगा। एक मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए फिएट के सीईओ ओलिवियर फ्रांकोइस ने कहा, “कि हम फिलहाल इसकी खास जानकारी उपलब्ध नहीं करा रहे हैं, लेकिन उम्मीद है कि यह फिएट 500 इलेक्ट्रिक का सबसे फास्ट वर्जन होगा।

Read More: पति और बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हुई महिला सरपंच, लंबे समय से दोनों के बीच चल रहा था अफेयर

Abarth 500 के मिड-लेवल और रेंज टॉपिंग वर्जन में 42kWh की बैटरी दी जाएगी, जो 116bhp पॉवर का उत्पादन करती है। इसकी बदौलत यह कार 9 सेकंड के 100kmph तक स्पीड देने में सक्षम होगी। वहीं इसकी टॉप स्पीड 150kmph होगी। रेंज की बात करें तो यह कार एक चार्ज में 320km तक की रेंज देने में सक्षम होगी। वहीं अबार्थ के परफॉर्मेंस वर्जन के साथ इसकी रेंज थोड़ी कम होगी, लेकिन पॉवर और टॉर्क में इजाफा देखा जाएगा।

Read More: The Kashmir Files देखकर लौट रहे भाजपा सांसद पर हुआ हमला, बदमाशों ने गाड़ी पर फेंके बम

जानकारी के लिए बता दें, फिएट ब्रांड का देश (India) में एक लंबा इतिहास रहा है, और बंद हो चुके अबार्थ पुंटो के आज भी कुछ चुनिंदा मॉडल देश में उपलब्ध हैं। हालांकि फिएट या अबार्थ को भारत वापस लाने की अभी कोई योजना नहीं है, लेकिन स्टेलंटिस वर्तमान में भारत में जीप और सिट्रोएन पर ध्यान केंद्रित कर रही है, दोनों ब्रांड इस साल नए उत्पादों को पेश करने के लिए तैयार हैं।

Read More: बीरेन सिंह ही होंगे मणिपुर के सीएम, बीजेपी विधायक दल की बैठक में फैसला