Hyundai Verna Gets Zero Rating on Safety

अगर आप भी चलाते हैं Hyundai Verna तो हो जाइए सावधान! कार को सेफ्टी में मिली जीरो रेटिंग

अगर आप भी चलाते हैं Hyundai Verna तो हो जाइए सावधान! कार को सेफ्टी में मिली जीरो रेटिंग Hyundai Verna Gets Zero Rating on Safety

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 18, 2021/10:06 pm IST

नई दिल्ली: Hyundai Verna Gets Zero Rating अगर आप ये सोच रहे हैं कि महंगी कार सेफ्टी के लिहाज से भी अच्छा होता है तो आप मुगालते में हैं। जी हां महंगी कारों में भी कई कंपनियां सेफ्टी ​फीचर्स को इग्नोर कर दिया जाता है। ताजा जानकारी के अनुसार Hyundai Verna को लैटिन एनसीएपी की ओर से जीेरो सेफ्टी रेटिंग दी गई है। बता दें कि Hyundai Verna की कीमत 9,28,600 रुपए से लेकर 15,32,500 रुपए तक है।

Read More: Kawasaki ने भारत में लॉन्च की दमदार ऑफ-रोड बाइक MY22L KLX450R, जानिए कीमत और खासियत

Hyundai Verna Gets Zero Rating लैटिन NCAP (लैटिन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) ने भारत और मैक्सिको में बनी 2021 Hyundai Verna का क्रैश टेस्ट किया है और जीरो स्टार स्कोर मिला है। Hyundai Verna को लैटिन अमेरिकी बाजारों में एक्सेंट के रूप में बेचा जाता है। Hyundai Verna के टेस्ट वेरिएंट में स्टैंडर्ड सेफ्टी डिवाइसों में सिर्फ ड्राइवर साइड एयरबैग, ड्राइवर और पैसेंजर दोनों के लिए सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, पीछे की सीटों में ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट और ड्राइवर साइड सीट बेल्ट चेतावनी शामिल हैं।

Read More: छत्तीसगढ़: भाजपा ने 23 नेताओं को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, 6 साल के लिए हुए निष्कासित

लैटिन एनसीएपी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, वेर्ना कार ने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के मामले में 3.69 अंक और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के मामले में 6.21 अंक या 12.68 प्रतिशत अंक हासिल किए। लैटिन एनसीएपी क्रैश टेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, सेडान ने चालक और सामने वाले पैसेंजर के सिर और गर्दन को अच्छी सुरक्षा प्रदान की। वह Hyundai Verna जो भारत में बेची जाती है, सुरक्षा के मामले में लैटिन एनसीएपी द्वारा क्रैश परीक्षण किए गए वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी बेहतर है। यह टेस्ट रिजल्ट यहां बेचे गए मॉडल पर लागू नहीं होते हैं।

Read More: नए साल से पहले पेंशनभोगियों को बड़ी सौगात, इतनी बढ़ाई गई पेंशन की रकम, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला