Tata Altroz CNG Launch Date, Price and Features

कल लॉन्च होगी Tata की ये दमदार CNG कार, मिलेगा दमदार इंजन, कीमत होगी मात्र इतनी

Tata Altroz CNG Launch Date : ग्राहकों का इंतजार खत्म करते हुए कंपनी Tata Altroz CNG को बाजार में उतारने वाली है। कंपनी ने खुद ही इसकी लॉन्च

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 12:49 PM IST, Published Date : April 18, 2023/12:49 pm IST

नई दिल्ली : Tata Altroz CNG Launch Date : Tata Motors ने अपनी अल्ट्रोज और पंच CNG कारों को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। तभी से ग्राहक बाजार में इन कारों के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। ग्राहकों का इंतजार खत्म करते हुए कंपनी Tata Altroz CNG को बाजार में उतारने वाली है। कंपनी ने खुद ही इसकी लॉन्च डेट का खुलासा किया है। एक टीजर के जरिए टाटा मोटर्स ने बताया कि अ Altroz iCNG भारत में 19 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है।

यह भी पढ़ें : धोनी ने ‘बेईमानी’ कर CSK को दिलाई जीत…DK को जल्दी आउट करने के चक्कर में कर दी ये भूल? जानिए क्या है पूरा माजरा

अल्ट्रोज सीएनजी का इंजन और पावर

Tata Altroz CNG Launch Date :  इंजन की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज सीएनजी वर्जन में आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन ही मिलने वाला है। यह इंजन 84 बीएचपी और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी मोड में यह इंजन थोड़ी कम पावर जनरेट करेगा और उसकी पावर फिगर्स 76 बीएचपी और 97 पीक टॉर्क रहने वाली है। खास बात है कि कंपनी ने इस कार में ट्विन सिलेंडर सीएनजी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इस टेक्नोलॉजी के तहत कंपनी ने 60 लीटर के सीएनजी सिलेंडर को दो हिस्सों में बांट दिया है। इसके चलते यह सिलेंडर ज्यादा जगह नहीं लेगा और आपको बूट स्पेस भी भरपूर मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें : MP News : चुनाव से पहले प्रदेश सरकार ने इन दो नेताओं को दिया कैबिनेट मंत्री का दर्जा, आदेश जारी 

ऐसा होगा नई अल्ट्रोज़ का लुक

Tata Altroz CNG Launch Date :  डिजाइन की बात करें तो तो यह दिखने में अल्ट्रोज़ के पेट्रोल वर्जन जैसी ही होगी। 2023 ऑटो एक्सपो में, जो मॉडल दिखाया गया था उसमें फ्रंट और रियर विंडशील्ड पर सीएनजी स्टिकर को छोड़कर शायद ही कोई अलग दिखने वाला एलिमेंट था। फीचर्स के मामले में अल्ट्रोज़ सीएनजी को एक फुली लोडेड ट्रिम में पेश किए जाने की उम्मीद है। इसमें 6 एयरबैग, वॉयस-एक्टिवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED डीआरएल और 16 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील दिए जाएंगे। इसके अलावा, इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और ऑटो-फोल्डिंग ओआरवीएम भी होगा।

यह भी पढ़ें : “किन्नर को ओबीसी आरक्षण में शामिल करना गलत है” कांग्रेस नेता ने आयोग की रिपोर्ट पर भी उठाए सवाल 

टाटा अल्ट्रोज CNG प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में Maruti Suzuki Baleno और Toyota Glanza को टक्कर देती है। कीमतों की बात करें तो हम उम्मीद करते हैं कि अल्ट्रोज़ सीएनजी की कीमत स्टैंडर्ड वर्जन से 60 से 80 हजार रुपये ज्यादा हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें