TVS X electric scooter features and specifications

TVS X electric scooter: TVS ने पेश किया एक और शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें जबरदस्त फीचर के साथ शुरुआती कीमत…

TVS X electric scooter features and specifications भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से काफी ज्यादा है।

Edited By :   Modified Date:  August 24, 2023 / 10:52 AM IST, Published Date : August 24, 2023/10:50 am IST

TVS X Electric Scooter: भारतीय मल्टीनेशनल टू-व्हीलर मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी TVS ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्लोबली पेश कर दिया है। कंपनी ने TVS iQube के बाद एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम रखा है TVS X. कंपनी ने दुबई में एक इवेंट के दौरान इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया। लेकिन इस स्कूटर की कीमत भारतीय बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से काफी ज्यादा है।

Read more: Online Satta App: महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप के खिलाफ ED की बड़ी कार्रवाई, पुलिस अधिकारी समेत 4 आरोपी गिरफ्तार 

TVS X का जानें शुरुआती कीमत

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है, जबकि OLA का सबसे महंगा स्कूटर 1.5 लाख रुपए की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत के साथ आता है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने ऑफर भी दिया है कि जो 2000 लोग पहले खरीदारी करेंगे, उन्हें 18000 रुपए की अतिरिक्त छूट मिलेगी। ये स्कूटर ज्यादा प्रीमियम है और इसमें ज्यादा टेक्नोलॉजी फीचर्स दिए गए हैं।

TVS X का डिजाइन, बैटरी और फीचर्स

TVS X Electric Scooter: ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर नए Xleton प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये मॉडल वाइड स्प्लिट सीट्स के साथ आता है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है- Xtealth, Xtride और Xonic. इसके अलावा बैटरी पैक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.44kw का बैटरी पैक के साथ आता है।

Read more: MP Election 2023: विधानसभा चुनाव से पहले मंत्रिमंडल में बड़ा विस्तार, थोड़ी देर में नए मंत्री राज भवन में लेंगे शपथ 

कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज पर 140 किलोमीटर की टॉप रेंज देगा और स्कूटर की टॉप स्पीड 105 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। ये स्कूटर 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड 2.6 सेकंड में पकड़ लेती है, जबकि 0-60 kmph की स्पीड 4.5 सेकंड में पकड़ लेता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर 3.40 घंटे में 0-80 फीसदी चार्ज हो जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें