पुलिस की दबंगई! शिक्षक को 4 घंटे तक पीटता रहा दरोगा, कपड़े उतरवाकर बनाया 'मुर्गा' |

पुलिस की दबंगई! शिक्षक को 4 घंटे तक पीटता रहा दरोगा, कपड़े उतरवाकर बनाया ‘मुर्गा’

inspector beating teacher for 4 hours: आरोप है कि थाना पहुंचने पर एएसआई मनीष कुमार उनके साथ गाली गलौज करने लगे। जिस पर पीड़ित ने अपने मोबाइल में रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहा, जिस पर नाराज होकर थाना के कमरे में बंद कर 4 घंटे तक शिक्षक को यातनाएं दी।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 14, 2022/10:54 am IST

inspector beating teacher for 4 hours: रोहतास। जिले में बिहार पुलिस की दबंगई देखने को मिली है। यहां नौहट्टा थाना के एक एएसआई पर एक दिव्यांग शिक्षक की पिटाई का सनसनीखेज आरोप लगाया है। बताया जाता है कि तिलौथू के प्राथमिक विद्यालय के दृष्टि दिव्यांग शिक्षक संजय कुमार विश्वकर्मा के साथ मारपीट की गई है, संजय कुमार विश्वकर्मा के परिवार में जमीन का कोई विवाद चल रहा है, उसी विवाद में नौहट्टा थाना का एएसआई मनीष कुमार ने शिक्षक को थाना आने के लिए कहा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू का समर्थन, पार्टी को दी ये नसीहत

आरोप है कि थाना पहुंचने पर एएसआई मनीष कुमार उनके साथ गाली गलौज करने लगे। जिस पर पीड़ित ने अपने मोबाइल में रिकॉर्डिंग शुरू करना चाहा, जिस पर नाराज होकर थाना के कमरे में बंद कर 4 घंटे तक शिक्षक को यातनाएं दी। शिक्षक के शरीर पर पिटाई से जख्म उभर आए हैं, जब स्थिति बिगड़ने लगी एवं सूचना पर थाने पहुंचे परिवार के लोग चीखने चिल्लाने लगे तब शिक्षक को छोड़ा गया। इसके बाद शिक्षक ने अपना इलाज कराया तथा पुलिस के वरीय अधिकारियों को सूचना दी है। लेकिन दोषी दरोगा के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ये भी पढ़ें: इंडियन टीम में कोहली की स्थिति पर बोले सौरव गांगुली, बिना क्षमता और गुणवत्ता के नहीं आते नंबर

inspector beating teacher for 4 hours: इस मामले के सामने आने के बाद जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नौहट्टा थाना का घेराव करने पहुंच गए एवं थाना प्रभारी से पूरे घटनाक्रम की शिकायत किया तथा कार्रवाई की मांग की। नौहट्टा के थाना प्रभारी ने शिकायत पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग माने। जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता तो यह बुनियादी ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया कि अगर तय समय सीमा के अंदर दोषी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई नहीं हुई तो चरणबद्ध आंदोलन शुरू किया जाएगा एवं पार्टी के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन तथा गिरफ्तारी देंगे। वहीं इस घटना के बाद से पीड़ित शिक्षक काफी भयभीत हैं, बुधवार को अपने परिवार के संग उन्होंने थाना पहुंचकर फिर से थानाध्यक्ष को अपनी आपबीती सुनाई और कार्रवाई एवं न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने किया राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू का समर्थन, पार्टी को दी ये नसीहत

पिटाई का ऑडियो हुआ वायरल

बिना किसी कंप्लेन, एफआईआर तथा अपराधिक इतिहास के एक दिव्यांग शिक्षक की थाने में बेरहमी से पिटाई का मामला तूल पकड़ लिया है तथा पिटाई के दौरान का ऑडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि जब शिक्षक संजय विश्वकर्मा पुलिस के बुलावे पर थाने पहुंचे और थाने पर जब बातचीत हो रही थी, उसी दौरान सहायक उप निरीक्षक मनीष कुमार शर्मा को आशंका हुआ कि आपस की बातचीत को संजय विश्वकर्मा रिकॉर्ड कर रहे हैं, इसके बाद पुलिसकर्मी आपे से बाहर हो गए और गंदी-गंदी गालियां देते हुए पिटाई शुरू कर दी इस दौरान तमाम बातें मोबाइल में रिकॉर्ड हो गई। बता दें कि एएसआई ने मोबाइल छीन कर तमाम वीडियो तथा अन्य सबूत मिटाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन, संजोग से रिकॉर्ड हुआ ऑडियो रीसाइकिलबीन में रह गया, जिस कारण वह डिलीट नहीं हो सका और सबूत के तौर पर वह ऑडियो सामने आया है