जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर, यहां परिजनों ने लगाया ये आरोप

वैसे तो बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में शराब के सेवन, उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके राज्य में शराब तस्करी, पीने के मामले रोजाना सामने आते रहते हैं। इतना ही नहीं कई बार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो चुकी है।

: , January 15, 2022 / 03:14 PM IST

पटना। वैसे तो बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में शराब के सेवन, उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाई हुई है। बावजूद इसके राज्य में शराब तस्करी, पीने के मामले रोजाना सामने आते रहते हैं। इतना ही नहीं कई बार जहरीली शराब पीने से लोगों की मौत हो चुकी है। ताजा मामला नालंदा का है जहां 9 लोग शराब की वजह से काल के गाल में समा गए हैं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

read more: पंजाब चुनाव: कांग्रेस ने 86 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की, CM चन्नी चमकौर साहिब से और सिद्धू अमृतसर पूर्व से लड़ेंगे चुनाव

दरअसल, नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला में संदेहास्पद स्थिति में एक साथ 9 लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर हालत में निजी क्लीनिक में इलाज जारी हैं। सभी मृतकों के परिजन शराब पीने के बाद तबीयत बिगड़ने से मौत की बात बता रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच कर परिजनों से जानकारी ले रहे हैं।

read more: छत्तीसगढ़ में गठित होगा “रोजगार मिशन”, IIT, IIIT,IIM,NIT जैसे संस्थानों की विशेषज्ञता का मिलेगा लाभ

हालांकि अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मगर स्थानीय लोग भी आस-पास के इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं। इसके अलावा बिगहा गांव में भी दो लोगों की शराब पीने की मौत की चर्चा है।