Compensation Amount in Bihar Train Accident

Bihar Train Accident: बक्सर रेल हादसे में मृतकों के परिजनों को मुआवजा राशि का ऐलान, सीएम नीतीश ने दुख किया व्यक्त

Compensation Amount in Bihar Train Accident बक्सर रेल हादसे पर सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान

Edited By :   Modified Date:  October 12, 2023 / 01:00 PM IST, Published Date : October 12, 2023/12:53 pm IST

Compensation Amount in Bihar Train Accident: पटना। बिहार के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रेल मंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली के आनंद बिहार से कामाख्या स्टेशन जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस की बक्सर जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई दुर्घटना में चार लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्ति की और मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजे दिये जाने की घोषणा की।

Compensation Amount in Bihar Train Accident: नीतीश कुमार ने इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंने दुर्घटना में घायल हुये लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है।

Compensation Amount in Bihar Train Accident: मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ट्रेन दुर्घटना में घायल सभी यात्रियों का राज्य सरकार अपनी तरफ से इलाज कराएगी। नीतीश कुमार ने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य विभाग, अग्निशमन, राज्य आपदा मोचल बल (एसडीआरएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) द्वारा तत्परता से की गई कार्रवाई की सराहना की साथ ही उन्होंने स्थानीय लोगों को भी यात्रियों की सहायता के लिये धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि यात्रियों को किसी तरह की कोई दिक्क्त ना हो, जिसके लिए उन्हें हर तरह की सहायता मुहैया कराई जाए।

ये भी पढ़ें- Bhopal Viral Video: कॉलेज के मेस में आपस में झगड़ी छात्राएं, बाल पकड़-पकड़कर जमकर की धुनाई

ये भी पढ़ें- PM Modi Uttrakhand Visit: देवभूमि पहुंचे पीएम मोदी, कैलाश यात्रियों को देने जा रहे 4200 करोड़ रुपए की सौगात

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक