Latest Hindi News Bihar : अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहे

बिहार: अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहे दो पुलिस अधीक्षक समेत 17 अधिकारी निलंबित

बिहार: अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहे दो पुलिस अधीक्षक समेत 17 अधिकारी निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:09 PM IST, Published Date : July 28, 2021/1:04 am IST

Latest Hindi News Bihar : पटना, 28 जुलाई (भाषा) बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने अवैध रेत खनन पर रोक लगाने में विफल रहने पर दो पुलिस अधीक्षक (एसपी) समेत 17 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

सामान्य प्रशासन एवं गृह विभाग द्वारा मंगलवार शाम को जारी एक अधिसूचना के मुताबिक औरंगाबाद के एसपी सुधीर कुमार पोरिका और भोजपुर के एसपी राकेश कुमार दुबे को निलंबित किया गया है।

Latest Hindi News Bihar : पांच अन्य अधिकारी- सुनील कुमार सिंह, तनवीर अहमद, अनूप कुमार, पंकज रावत और संजय कुमार जो भोजपुर, औरंगाबाद और कैमूर जिलों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) या उपसंभागीय पुलिस अधिकारी के तौर पर तैनात थे, उन्हें भी निलंबित किया गया है।

इसके अलावा, तीन प्रशासनिक अधिकारियों – अनूप कुमार, राकेश कुमार और बसंत रे को भी निलंबित कर दिया गया है। ये तीनों पटना, औरंगाबाद और भोजपुर जिले में क्षेत्राधिकारी के तौर पर तैनात थे।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, निलंबित अधिकारियों में मोटर वाहन निरीक्षक और खान एवं भूतत्व विभाग के छह अधिकारी भी शामिल हैं।

यह कार्रवाई सोन नदी के किनारों पर रेत खनन से जुड़ी पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई की रिपोर्ट के बाद की गई। इस साल मई में लागू प्रतिबंध के बावजूद यहां अवैध रूप से खनन किया गया था।

भाषा नेहा मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)