बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियां परेशान कर सकती हैं:तेजस्वी |

बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियां परेशान कर सकती हैं:तेजस्वी

बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं को केंद्रीय एजेंसियां परेशान कर सकती हैं:तेजस्वी

:   Modified Date:  November 2, 2023 / 06:30 PM IST, Published Date : November 2, 2023/6:30 pm IST

पटना, दो नवंबर (भाषा) बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को आशंका व्यक्त की कि प्रदेश के मौजूदा सत्तारूढ़ महागठबंधन के नेताओं को परेशान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले जांच एजेंसियों को इस्तेमाल कर सकती है।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा यहां आयोजित एक रैली में यह टिप्पणी की। उनके परिवार के खिलाफ कुछ मामलों को लेकर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है।

राजद नेता ने दावा किया कि उनके पिता और पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पिछले साल देश के हित में पुराने मतभेदों को भुलाकर मुख्यमंत्री एवं जदयू नेता नीतीश कुमार से हाथ मिलाया था।

तेजस्वी ने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा कहीं भी अपने विरोधी दलों को सत्ता में देखना बर्दाश्त नहीं कर सकती। इसलिए वह एक के बाद एक राज्यों में सरकारें गिरा रही है। वह महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में सफल रही। केवल बिहार में ही उसकी कोशिशों पर पानी फिर गया।’’

राजद नेता का इशारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के उस आरोप की ओर था जिसमें कहा गया था कि भाजपा बिहार में बढ़त हासिल करने के लिए उनकी पार्टी (जदयू) को कमजोर करने की साजिश करने के बाद अब उसमें फूट डालने की कोशिश कर रही है।

तेजस्वी ने दावा किया, ‘‘भाजपा अपने राजनीतिक अस्तित्व के लिए हिंदू बनाम मुस्लिम करने में लगी रहती है। बिहार में हम रोजगार सृजन के वादे को तेजी से पूरा कर रहे हैं और केंद्र को रोजगार मेलों का आयोजन करके हमारी नकल करने के लिए मजबूर होना पड़ा है।”

उन्होंने कहा, “भाजपा बेहद हताशा में है और अपने विरोधियों के खिलाफ सीबीआई और ईडी को इस्तेमाल कर रही है। आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव से पहले आप इन एजेंसियों को बिहार में अधिक सक्रिय पाएंगे। लेकिन हमें घबराना नहीं चाहिए ।’’

जापान के एक सप्ताह के दौरे से लौटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी, मुख्यमंत्री के जाने के एक घंटे बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे।

उपमुख्यमंत्री नीतीश कुमार कि इस उम्मीद से सहमत दिखे कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ‘इंडिया’ गठबंधन की गतिविधियां तेज हो जाएंगी लेकिन उन्होंने चुनावों में कांग्रेस की व्यस्तता की आलोचना करने से परहेज किया।

भाषा अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers