करोड़पति निकला करप्ट कॉन्सटेबल ! 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी, संपत्ति देख हैरत में पड़े अधिकारी | Crorepati turns out to be corrupt constable! Simultaneous raids on 9 locations, officers surprised to see the property

करोड़पति निकला करप्ट कॉन्सटेबल ! 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी, संपत्ति देख हैरत में पड़े अधिकारी

करोड़पति निकला करप्ट कॉस्टेबल! 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी, संपत्ति देख हैरत में पड़े अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:23 PM IST, Published Date : September 21, 2021/5:59 pm IST

पटना: पुलिस विभाग के एक कॉन्सटेबल के करोड़पति होने का इनपुट मिलने के बाद जब आर्थिक अनुसंधान शाखा (EOU) की टीम ने छापा मारा तो वहां मौजूद अफसर भी हैरान रह गए। दरअसल, बिहार (Bihar) के पूर्व डीजीपी अभयानंद (Ex DGP of Bihar Abhyanand) ने पिछले महीने सिस्टम में फैले भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ बिगुल फूंका था।

ये भी पढे़ं: मुजफ्फरनगर दंगे: अदालत ने पूर्व मंत्री, नौ अन्य पर आरोप तय करने के लिए 24 सितंबर की तिथि तय की

जिसके बाद से बिहार में भ्रष्टाचार में लिप्त सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ सरकार की कार्रवाई जारी है, आईपीएस (IPS), प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों समेत DTO और अन्य रसूखदारों के यहां छापेमारी करने के बाद अब बिहार में एक करोड़पति कॉन्सटेबल के यहां छापेमारी (Raid) की कार्रवाई की गई है। बिहार पुलिस की आर्थिक अनुसंधान इकाई ने पटना जिला पुलिस बल के जवान और बिहार पुलिस (Bihar Police) मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष कॉन्सटेबल नरेंद्र कुमार धीरज के 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है।

ये भी पढे़ं: भारत की यात्रा से लौटे अधिकारी ने हवाना सिंड्रोम के लक्षणों की शिकायत की: अमेरिकी मीडिया

दरअसल कॉन्सटेबल पद पर तैनात धीरज के खिलाफ आय से अधिक यानी अकूत कमाई होने की शिकायत मिली थी, इस मामले की जांच आर्थिक अपराध थाने ने शुरू की जहां पर उसके खिलाफ केस सोमवार को केस दर्ज हुआ, जिसके बाद आज मंगलवार को एक साथ उनके कई ठिकानों पर छापेमारी जारी है, धीरज पर आरोप है कि उसने खुद और परिजनों के नाम पर करोड़ों रुपए की अचल संपत्ति अर्जित की है।

कॉन्सटेबल नरेंद्र कुमार धीरज के पटना, आरा स्थित गांव, अरवल आरा जैसे कई ठिकानों पर रेड चल रही है, EOU की रेड से प्रशासनिक खेमे में भी हड़कंप मचा है।

 
Flowers