यहां नदी से निकल रही भारी मात्रा में शराब! ड्रोन के जरिए प्रशासन कर रहा निगरानी

बिहार के छपरा जिले (Chhapra Bihar) में शराब माफियाओं पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है, इसी दौरान पुलिस को शक हुआ तो नदी में टीम ने खोजबीन शुरू की, इसके बाद भारी मात्रा में बोरियों में भरी देसी व विदेशी शराब बरामद हुई।

Edited By: , May 15, 2022 / 09:41 AM IST

liquor coming out of the river: पटना, 15 मई 2022। बिहार में लागू पूर्ण शराबबंदी का मजाक बन रहा है, बिहार का पूरा सिस्टम मुख्यमंत्री के निर्देश पर शराब की तस्करी रोकने में लगा हुआ है, लेकिन शराब माफिया ऐसे ऐसे तरीके निकाल ले रहे हैं, जिसके बारे में जानकर हैरानी होती है।

बिहार के छपरा जिले (Chhapra Bihar) के दियरा इलाके में जब ड्रोन से शराब तस्करों पर नजर रखी गई तो शक के आधार पर नदी में गोताखोर भेजे गए, इसके बाद नदी से बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई।

ये भी पढ़ें: दुखद: भीषण सड़क हादसे में दिग्गज क्रिकेटर का निधन, देश को वर्ल्ड कप दिलाने में थी अहम भूमिका

जानकारी के अनुसार, ड्रोन के जरिए की गई निगरानी में विभाग को शक हुआ तो अधिकारियों ने नदी में खोजबीन किए जाने के निर्देश दिए, इसके बाद जब नदी में खोजबीन हुई तो पता चला कि शराब तस्करों ने नदी में शराब की बड़ी खेप छिपाकर रखी है।

इसके बाद विभाग ने नदी से देसी व विदेशी शराब बरामद की, उत्पाद विभाग लगातार नाव के जरिए छापेमारी कर रहा है, लेकिन शराब तस्करों का पता लगाने में फिर भी विभाग को काफी दिक्कतें आ रही हैं।

ये भी पढ़ें: सूर्य ने बदली अपनी चाल, इन राशियों के जातकों को रहना होगा सतर्क

liquor coming out of the river: वि​भागीय अधिकारियों का कहना है कि शराब माफियाओं ने नदी और तालाब को अपना ठिकाना बना लिया है, गंगा नदी में तस्करों ने नीली बोरियों में शराब छिपाकर रखी गई थी।

उत्पाद विभाग ने शक के आधार पर छापेमारी की, इसके बाद नदी से शराब की खेप बरामद की गई, नदी में महुआ के साथ बोरी में विदेशी शराब की खेप भी मिली । उत्पाद विभाग ने पचास से ज्यादा बोरियों में भरी अर्द्धनिर्मित शराब बरामद की है।