Mallikarjun Kharge on Bihar Politics

Bihar Politics News : बिहार में मचे बवाल की लालू यादव को पहले से थी भनक, खुद राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष ने किया खुलासा..

Mallikarjun Kharge on Bihar Politics : बिहार में मचे बवाल के बीच अब कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान भी सामने आ गया है।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2024 / 12:48 PM IST, Published Date : January 28, 2024/12:48 pm IST

Mallikarjun Kharge on Bihar Politics : पटना। बिहार में मचे सियासी बवाल के बीच बड़ी खबर सामने आई है। आज नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि वो अब भाजपा के साथ मिलकर नई सरकार का गठन करेंगे। नई सरकार के लिए नीतीश कुमार शाम 4 बजे दावा पेश कर सकते हैं। वहीं, खबर ये भी है कि नीतीश कुमार को भाजपा ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है। बता दें कि अभी तक नीतीश कुमार ने 8 बार इस्तीफ दिया है तो वहीं 9वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। ऐसा करने वाले नीतीश कुमार भारत के पहले सीएम भी बन चुके हैं।

read more : Bihar Politics News : सम्राट चौधरी को चुना गया BJP विधायक दल का नेता, कहा- ‘यह मेरे लिए भावुक क्षण’.. 

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद खरगे का बयान

Mallikarjun Kharge on Bihar Politics : बिहार में मचे बवाल के बीच अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बयान भी सामने आ गया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, बिहार के उपमुख्यमंत्री (तेजस्वी यादव) और लालू प्रसाद यादव ने इस बारे में संकेत दिया था और आज यह सच हो गया। ‘ऐसे देश में बहुत सारे लोग हैं, आया राम गया राम’…”

 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वह आज शाम 5:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। खबर है कि सीएम नीतीश के साथ बीजेपी की तरफ से 3 मंत्री भी शपथ लेंगे। उधर हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी ने एनडीए की सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपना समर्थन पत्र दिया है।

 

बिहार में सीटों का समीकरण

सीटों की बात करें तो बिहार विधानसभा में अभी जेडीयू के पास 45 विधायक हैं, वहीं बीजेपी के पास 76 और जीतनराम मांझी की हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा के पास 4 विधायक हैं। ऐसे में इन तीनों दलों के पास कुल 125 विधायक हैं, जो सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत के जादुई आंकड़े 122 से तीन ज्यादा हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers