Lok Janshakti Party Foundation Day 2023

Lok Janshakti Party Foundation Day : लोजपा स्थापना दिवस के दिन भी चाचा-भतीजे में दिखी नाराजगी, चिराग और पशुपति कुमार ने अलग-अलग आयोजित किए कार्यक्रम..

Lok Janshakti Party Foundation Day: Even on the day of LJP foundation day, resentment was seen between uncle and nephew, Chirag and Pashupati Kumar organized programs separately..

Edited By :   November 29, 2023 / 08:17 AM IST

Lok Janshakti Party Foundation Day 2023 : पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत रामविलास पासवान द्वारा स्थापित लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के स्थापना दिवस के अवसर पर मंगलवार को बिहार में अलग-अलग समारोह आयोजित किए गए। राम विलास पासवान के छोटे भाई पशुपति कुमार पारस द्वारा पार्टी में विभाजन किए जाने से पहले तक उनके बेटे (रामविलास पासवान के बेटे) चिराग द्वारा उसका नेतृत्व किया गया था।

read more : Shivraj Cabinet Meeting : मतगणना से पहले शिवराज की अंतिम कैबिनेट बैठक कल, शामिल होंगे सीनियर IAS अधिकारी 

Lok Janshakti Party Foundation Day 2023 : चिराग ने जहां राज्य की राजधानी पटना स्थित विशाल बापू सभागार सभागार में समारोह का आयोजन किया वहीं उनके चाचा और केंद्रीय मंत्री पारस ने अपने लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में एक कार्यक्रम आयोजित किया। हाजीपुर का प्रतिनिधित्व दिवंगत पासवान अपने जीवनकाल में करते रहे थे। चिराग के कार्यक्रम में पार्टी के एक सांसद में पहुंचने पर उन्हें बल मिला। पार्टी में जब विभाजन हुआ था और पारस के साथ लोजपा के शेष सभी सांसद चले गये थे तब चिराग अलग-थलग पड़ गए थे।

 

लोजपा की स्थापना 2000 में हुई थी जब पासवान ने जनता दल (यूनाइटेड) से नाता तोड़ लिया था। 2021 में लोजपा में विभाजन की परिणति चुनाव आयोग द्वारा पार्टी के प्रतीक चिन्ह को जब्त करने के रूप में हुई जिसने चिराग और पारस के नेतृत्व वाले गुटों को अलग पार्टियों के रूप में मान्यता दे दी थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp