‘मोदी के चरणों में गिर गए नीतीश कुमार’, पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया बड़ा आरोप |

‘मोदी के चरणों में गिर गए नीतीश कुमार’, पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

Nitish fell at Modi's feet बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ‘‘मजबूरी’’ की वजह से लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘पैरों पर गिर गए’’।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 04:32 PM IST, Published Date : March 26, 2022/7:16 pm IST

पटना, 26 मार्च । Nitish fell at Modi’s feet बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ‘‘मजबूरी’’ की वजह से लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘‘पैरों पर गिर गए’’। राजद नेता राबड़ी देवी ने बिहार विधानसभा के बाहर पत्रकारों से बातचीत में यह टिप्पणी की ।

Nitish fell at Modi’s feet नीतीश शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थे। भव्य समारोह के दौरान नीतीश के ‘‘बॉडी लैंग्वेज’’ को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं जारी हैं। नीतीश के हाथ जोड़कर और कमर के बल झुककर प्रधानमंत्री का अभिवादन करते हुए उनकी तस्वीरों को विपक्ष ने एक मौके के रूप में लपक लिया है।

read more: Russia-Ukraine War : जंग के बीच रूस में अचानक क्यों बढ़ी कंडोम की बिक्री? 170 फीसदी की ऐतिहासिक वृद्धि दर्ज

विपक्ष का तर्क है कि नीतीश की ‘‘बॉडी लैंग्वेज’’ भाजपा के सामने उनके ‘‘आत्म समर्पण’’ को दर्शाता है, क्योंकि अब बिहार विधानसभा में संख्यात्मक ताकत के मामले में भाजपा, जदयू पर हावी हो गई है। राबड़ी देवी ने कटाक्ष किया, ‘‘प्रधानमंत्री के चरणों पर गिर गए, कुछ मजबूरी होगी’’।

जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और बिहार विधान परिषद सदस्य उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, ‘‘इसे शिष्टाचार कहा जाता है। राबड़ी देवी इसका मतलब नहीं जानती होंगी, क्योंकि यह उनकी बहू की ‘‘दुर्गति’’ से स्पष्ट है।’’

read more: महंगाई की मार! रोजमर्रा की जरूरतें पूरा करने सेक्स वर्कर का काम, इस देश में महिलाओं-पुरुषों की मजबूरी

कुशवाहा का इशारा राबड़ी के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या की ओर था, जिन्होंने अपने ससुराल वालों पर अपने पति से विवाद होने पर उसे अपने घर से निकाल देने का आरोप लगाया था ।

ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका रॉय जो पहले राजद के साथ थे, राबड़ी देवी के पति और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार के साथ विवाद के बाद जदयू में शामिल हो गए थे। भाषा अनवर सुरेश