Police recruitment will be done on 62 thousand posts in Bihar

62 हजारों पदों पर होगी बंपर भर्ती, महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण पर मंजूरी, जल्द ही शुरू होगी प्रक्रिया

62 हजारों पदों पर होगी बंपर भर्ती, महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण पर मंजूरी! Police recruitment will be done on 62 thousand posts in Bihar

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 07:39 AM IST, Published Date : December 6, 2022/7:39 am IST

बिहार। Police recruitment will be done on 62 thousand posts पुलिस की नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, बिहार सरकार ने 62,000 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए एक दो माह में प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। जल्द ही नए पदों के सृजन का प्रस्ताव कैबिनेट में भेजा जाएगा।

Read More: वसुंधरा राजे के बारे में ये क्या बोल गए बेटे दुष्यंत सिंह, सुनकर नहीं होगा यकीन… 

Police recruitment will be done on 62 thousand posts जानकारी के अनुसार, पुलिस मुख्यालय ने सिपाही भर्ती के लिए पिछले दिनों जिला और इकाइयों से सिपाही के रिक्त पदों पर जानकारी मांगी गई थी। वहीं बिहार पुलिस में वर्तमान में स्वीकृत सिपाहियों के पद में से करीब 6500 पद रिक्त हैं। बताया जा रहा है कि दिसंबर के अंत या जनवरी में ​सिपाही की भर्ती को लेकर अधियाचना केंद्रीय चयन को भेजा जाएगा। जिसके बाद जल्दी बिहार पुलिस इसकी प्रक्रिया करेंगी।

Read More: यहां के गवर्नर ने छोड़ा ‘Twitter’, कहा- इसका इस्तेमाल नफरत फैलाने और भड़काने के लिए किया जाता है….

आपको बता दें कि इसमें महिलाओं के लिए भी अवसर मिलेगा। महिलाओं को 35 प्रतिशत आरक्षण के साथ किया जाएगा। ये नियम ​पुलिस में दरोगा की नियुक्ति में भी लागू होता है। इसके अतिरिक्त पिछड़ा वर्ग की महिलाओं के लिए पुलिस में 3 प्रतिशत पद पहले से आरक्षित हैं। ऐसे में बिहार पुलिस में बड़े पैमाने पर होनेवाली बहाली में महिलाओं को भी ज्यादा अवसर मिलेंगे।