School remain close till 7 january

बढ़ गई ठंड की छुट्टियां! अब इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, बढ़ती ठंड को देखते हुए लिया फैसला, आदेश जारी

School remain close till 7 january बिहार में बढ़ती छंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक हफ्ते और स्कूल बंद करने के फैसला किया है, जिसे लेकर आदेश भी जारी दिए गए है।

Edited By :   Modified Date:  January 2, 2023 / 10:10 AM IST, Published Date : January 2, 2023/10:09 am IST

School remain close till 7 january: पटना। नए साल के साथ ठंड ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए है। साल के पहले ही दिन से ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। उत्तर भारत के साथ बिहार में भी तेज ठंड और शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है, इसके चलते जिला प्रशासन ने स्कूलों को अभी एक हफ्ता और बंद रखने का फैसला किया है। पहले नर्सरी से 8वीं तक की कक्षाओं को 26 दिसम्बर से लेकर 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश जिला प्रशासन की ओर से जारी किया गया था। अब इसे बढ़ाकर 7 जनवरी तक कर दिया गया है।

आज से जारी हुआ आदेश

School remain close till 7 january: रविवार को पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस बारे में जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए आदेश जारी कर दिया गया है। डीएम चंद्रशेखर सिंह का ये आदेश पटना के सभी स्कूलों में आज 2 जनवरी सोमवार से लागू होगा।

बढ़ती ठंड को देखते हुए लिया फैसला

School remain close till 7 january: इस आदेश के बाद पटना में अब नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 9 जनवरी को खुलेंगे। इससे पहले ठंड के देखते हुए जिला प्रशासन ने 31 दिसंबर तक स्कूल बंद कर रखा था, लेकिन अब छुट्टियों को और बढ़ाया गया। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है।

2023 में 121 दिन बंद रहेंगे स्कूल

School remain close till 7 january: बिहार बोर्ड के स्कूलों की छुट्टी की लिस्ट भी जारी कर दी गई है। इस साल 121 दिनों तक स्कूल बंद रहेंगे। कुल 121 छुट्टियों में से 53 रविवार हैं। बीएसईबी ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए बिहार बोर्ड परीक्षा तिथि 2023 की घोषणा पहले ही कर दी है। बीएसईबी बोर्ड परीक्षा क्लास 12 और क्लास 10 की 1 फरवरी, 2023 और 14 फरवरी, 2023 से शुरू होंगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें