The MLA here got a sentence of ten years, was considered close to the

यहां के विधायक को मिली दस साल की सजा, मुख्यमंत्री के माने जाते थे करीबी, घर में रखे थे कई घातक हथियार..

The MLA here got a sentence of ten years, was considered close to the Chief Minister, many deadly weapons were kept in the house ..

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 10:53 PM IST, Published Date : June 21, 2022/8:11 pm IST

पटना :  पटना जिला की एक अदालत ने मोकामा विधानसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायक अनंत सिंह को उनके आवास से एके 47 राइफल और अन्य हथियार बरामद होने के मामले में मंगलवार को दस साल की कैद की सजा सुनाई। एमपी-एमएलए अदालत के विशेष न्यायाधीश त्रिलोकी दुबे ने अनंत सिंह उर्फ ‘छोटे सरकार’ को शस्त्र अधिनियम, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत उक्त मामले में मंगलवार को दस साल कैद की सजा सुनाई।

Read more :  उच्च न्यायालय ने सोशल मीडिया में तस्वीर शेयर करने को लेकर कही ये बात, सोचने पर मजबूर हो जाओगे आप…

गौरतलब है कि 16 अगस्त 2019 को करीब 11 घंटे तक चले तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने विधायक के मकान से एक एके 47, दो हथगोले, 26 कारतूस और एक मैगजीन बरामद किया था। हथियार और गोला बारूद की बरामदगी के बाद फरार रहे सिंह ने एक वीडियो जारी कर दावा किया कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र रचा रहा है और वह पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के बजाय सीधे अदालत में आत्मसमर्पण करेंगे। विधायक ने अगस्त 2019 में नयी दिल्ली में साकेत अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया था।

Read more :  विदेशों में दाईं व भारत में बाईं ओर क्यों होते हैं कारों के स्टेयरिंग, जाने क्या है वजह…

2005 से मोकामा विधानसभा सीट से जीते सिंह पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाते थे हालांकि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव से पहले उनका नीतीश के साथ मतभेद हो गया था। इसके चलते उन्हें जदयू से बाहर होना पड़ा। बाद में वह राजद में शामिल हो गए।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें