पटना में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत |

पटना में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत

पटना में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत

: , July 20, 2022 / 06:54 PM IST

पटना, 20 जुलाई (भाषा) बिहार में पटना शहर के आलमगंज थाना क्षेत्र में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि बीमार पड़े एक अन्य व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों की पहचान अखिलेश और विवेक के रूप में हुई है। दोनों पटना के आलमगंज थाना अंतर्गत बिस्कोमान कालोनी के रहने वाले थे। एक अन्य पीड़ित अभिषेक को इलाज के लिए एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

अखिलेश के परिवार वालों के मुताबिक, तीनों लोगों ने सोमवार को एक स्थानीय व्यक्ति विशाल से शराब खरीदी थी।

अखिलेश के पिता श्याम कुमार ने कहा, ‘‘विवेक मंगलवार सुबह अपने घर के अंदर मृत पाया गया जबकि अखिलेश को एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।’’

आलमगंज थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने बताया, ‘‘हमने दोनों शवों को मेडिकल जांच के लिए भेज दिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों के बारे में पता चल पाएगा।’’

बिहार सरकार ने पांच अप्रैल 2016 को राज्य में शराब के निर्माण, व्यापार, भंडारण, परिवहन, बिक्री, खपत पर प्रतिबंध लगा दिया था और इसे बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 का उल्लंघन करने वालों के लिए दंडनीय अपराध बना दिया था, जिसे अब तक कई बार संशोधित किया जा चुका है।

राज्य में शराब पर प्रतिबंध का उल्लंघन करने के आरोप में इस साल (जनवरी से जून तक) अब तक 59,015 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें से 5642 गिरफ्तारियां अकेले पटना जिले में हुईं।

भाषा अनवर शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga