Vigorous protest over electricity problem, police fired, one person died...

बिजली की समस्या को लेकर जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने की गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत…

बिजली की समस्या को लेकर जोरदार प्रदर्शन : Vigorous protest over electricity problem, police fired, one person died...

Edited By :   Modified Date:  July 26, 2023 / 09:08 PM IST, Published Date : July 26, 2023/7:59 pm IST

कटिहार-पटना । बिजली की समस्या को लेकर बुधवार को कटिहार जिले के बारसोई थाना क्षेत्र में स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान भीड़ में शामिल असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इसी क्रम में आत्मरक्षा और बिजली विभाग के कर्मियों के रक्षार्थ पुलिस द्वारा चलायी गई गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पटना में स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार को कटिहार जिला के बारसोई थाना में कथित बिजली की समस्या को लेकर थाना से लगभग सौ मीटर की दूरी पर बारसोई अनुमण्डलीय कार्यालय परिसर में स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पर लगभग एक हजार की संख्या में स्थानीय नागरिकों ने दोपहर करीब साढ़े बारह बजे प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़े : Damoh News : पौड़ी तालाब फूटने के मामले में सागर कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई, दो अधिकारियों को किया सस्पेंड

पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार, इसी दौरान भीड़ में शामिल असमाजिक तत्वों ने बिजली कर्मियों पर हमला कर दिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी उग्र असमाजिक तत्वों ने लाठी-डंडों, ईंट तथा पत्थर से जानलेवा हमला किया। उसमें कहा गया है, पुलिस की चेतावनी और भीड़ को नियंत्रित करने के प्रयास के बावजूद जब स्थिति काबू में नहीं आयी तो ‘‘पुलिस ने बिजली कर्मियों के प्राण रक्षा के लिए एवं आत्मरक्षार्थ नियंत्रित एवं सीमित गोलीबारी की। घटना में एक व्यक्ति की मौत होने और दो अन्य के घायल होने की सूचना है।’’ पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार, मृतक की पहचान खुर्शीद आलम (34) के रूप में हुई है जो बासल गांव का रहने वाला था। उसमें बताया गया है कि उग्र भीड़ के हमले में लगभग एक दर्जन पुलिसकर्मी तथा बिजली विभाग के कर्मियों को चोट आयी है जिन्हें बारसोई अनुमण्डल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़े : Amit Shah’s visit to Bhopal : भोपाल पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी कार्यालय में चल रही बैठक

घटनास्थल पर अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, बारसोई सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं बल उपस्थित हैं। कटिहार के जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक भी घटना स्थल पर पहुँच कर घटना की विस्तृत जाँच कर रहे हैं। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में बताते हुए कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रतर विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा भी स्थिति का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। वह भाजपा के एक कार्यक्रम के लिए कटिहार में थे।

यह भी पढ़े : CG: जय-वीरू के बाद अब कका-बबा की जोड़ी बना रहे हैं डिप्टी CM सिंहदेव, कहा ‘अगले जनम में भी रहूँगा कांग्रेसी’..