यह चुनाव भारत को अगले पांच सालों में एक बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी |

यह चुनाव भारत को अगले पांच सालों में एक बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी

यह चुनाव भारत को अगले पांच सालों में एक बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए है: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 03:51 PM IST, Published Date : April 19, 2024/3:51 pm IST

दमोह (मप्र), 19 अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव अगले पांच वर्षों में भारत को एक बड़ी वैश्विक शक्ति बनाने के लिए है। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में मौजूदा स्थिति को देखते हुए देश में एक मजबूत और स्थिर सरकार की जरूरत है।

मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर दशकों तक सत्ता में रहने के दौरान रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी दल नहीं चाहता था कि फ्रांस निर्मित राफेल लड़ाकू विमान भारत आए। मोदी ने कहा, दूसरी ओर, उनकी सरकार रक्षा क्षेत्र को मजबूत कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भाजपा सरकार हमारे रक्षा बलों को आत्मनिर्भर बना रही है; भारत कई देशों को हथियार निर्यात कर रहा है। भारत फिलीपींस को ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल निर्यात कर रहा है।’

पाकिस्तान के स्पष्ट संदर्भ में, मोदी ने कहा कि एक पड़ोसी देश जो ‘आतंक’ (आतंक) की आपूर्ति कर रहा है, अब वह ‘आटा’ (आटा) के लिए संघर्ष कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और केंद्र ने लगभग 80 करोड़ लाभार्थियों के लिए मुफ्त राशन योजना को पांच साल के लिए बढ़ा दिया है।

मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर में 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के पूर्व वादी इकबाल अंसारी की प्रशंसा की और इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने के लिए विपक्ष की आलोचना की।

भाषा दिमो

राजकुमार

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers